Home /News /sports /

india loss semifinal vs neatherland by 0 3 in hockey womens junior world cup

Hockey Women’s Junior World Cup: भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, नीदरलैंड ने 3-0 से हराया

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. (PIC-HI/Twitter)

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. (PIC-HI/Twitter)

Netherlands beat India by 3-0: भारतीय टीम एक भी गोल नहीं कर सकी. नीदरलैंड की ओर से टेसा बीट्स्मा (12वें मिनट), लूना फोकके (53वें मिनट) और जिप डिके (54वें मिनट) ने फील्ड गोल किए. इस जीत से नीदरलैंड्स की टीम लगातार चौथी बार फाइनल में जगह पक्की करने में सफल रही.

अधिक पढ़ें ...

प्पोटचेफ्सट्रूम. भारतीय महिला हॉकी टीम का एफआईएच जूनियर विश्व कप में  चैंपियन बनने का सपना रविवार को सेमीफाइनल में तीन बार की चैंपियन नीदरलैंड से 0-3 से हारने के बाद टूट गया. भारत का इस टूर्नामेंट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2013 के सत्र में कांस्य पदक जीतना है. टीम की कोशिश इस बार फाइनल में पहुंचने की थी जिसके लिए उसने अब तक बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन किया था.

नीदरलैंड के लिए टेसा बीट्स्मा (12वें मिनट), लूना फोकके (53वें मिनट) और जिप डिके (54वें मिनट) ने मैदानी गोल कर लगातार चौथी बार  फाइनल में जगह पक्की की. भारतीय टीम ने मैच में सकारात्मक शुरुआत करते हुए नीदरलैंड पर दबदबा कायम किया. इस दौरान  टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाली मुमताज खान टीम को बढ़त दिलने के करीब पहुंच गई थी लेकिन कप्तान सलीमा टेटे के पास पर लगाया गया उनका शॉट गोल पोस्ट से टकरा गया.

यह भी पढें:जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: इतिहास रचने उतरेगी भारतीय महिला टीम, SF में नीदरलैंड से सामना

शुरुआती क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने  तीन पेनल्टी क्वार्टर हासिल किए लेकिन उसे गोल में बदलने में विफल रहे. नीदरलैंड ने 12वें मिनट में बीट्स्मा के शानदार मैदानी प्रयास से गोल कर बढ़त बना लिया. एक गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ी दबाव में आ गई. मैच के दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला दिखा.

मध्यांतर के बाद तीसरे क्वार्टर में  नीदरलैंड की टीम पूरी से हावी हो गई. टीम के आक्रामक खेल ने भारतीय रक्षापंक्ति पर दबाव बनाए रखा. भारतीय टीम इस दौरान जवाबी हमला करने का मौका ढूंढती रही लेकिन उसे सफलता नहीं मिली.

चौथे क्वार्टर में नूर ओमरानी के शानदार पास पर फोकके ने रिवर्स शॉट पर गोलकर नीदरलैंड की बढ़त को 2-0 कर दिया. अगले मिनट में जिप डिके  के गोल से मैच भारत की पहुंच से दूर हो गया.

Tags: Hockey, Indian Women Hockey, Indian women hockey team, Netherlands

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर