Home /News /sports /

IND vs PAK: इंजमाम बोले, पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारत डर गया था

IND vs PAK: इंजमाम बोले, पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारत डर गया था

इंजमाम उल हक ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय टीम दबाव में थी, इसलिए पाकिस्तान से हार गई. (AFP)

इंजमाम उल हक ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय टीम दबाव में थी, इसलिए पाकिस्तान से हार गई. (AFP)

India vs Pakistan in T20 World Cup-2021: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने कहा कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप के लीग मैच में पाकिस्तान से इसलिए हार गई क्योंकि उसके खिलाड़ी टॉस से पहले ही दबाव में थे. उन्होंने हालांकि भारत को एक अच्छी टी20 टीम भी बताया.

अधिक पढ़ें ...

    कराची. पाकिस्तान ने विश्व कप के इतिहास में भारत को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में हराया. भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉस हारे और फिर मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान से इसलिए हार गई क्योंकि उसके खिलाड़ी टॉस से पहले दबाव में थे. उन्होंने साथ ही ‘भयभीत’ शब्द का भी इस्तेमाल किया.

    51 वर्षीय इंजमाम उल हक ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर कहा, ‘जब मैंने टॉस के दौरान विराट कोहली और बाबर आजम को देखा तो यह स्पष्ट था कि भारतीय काफी दबाव में थे.’ इस पूर्व बल्लेबाज ने ‘भयभीत’ शब्द का भी इस्तेमाल किया क्योंकि उनके अनुसार पाक पेसर शाहीन शाह अफरीदी द्वारा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल को आउट करने से पहले ही भारत दबाव में था.

    इंजमाम में कहा, ‘वे मैच से पहले ही दबाव में थे और इसलिए वे 10 विकेट से हार गए. आप उनके शारीरिक हावभाव देख सकते थे. वे आशंकित लग रहे थे जबकि पाकिस्तान के खिलाड़ी मैच जीतने को लेकर ज्यादा आश्वस्त और उत्साहित थे.’ यह पहला अवसर था जबकि भारत विश्व कप मैच में पाकिस्तान से पराजित हुआ.

    इसे भी देखें, रोहित शर्मा का नागिन डांस Video वायरल, श्रेयस के साथ दिखाए कमाल के स्टेप्स

    इंजमाम ने कहा कि भारत शुरू से ही खिताब का दावेदार था, लेकिन ज्यादा दबाव ने उन्हें जीत से दूर कर दिया. उन्होंने कहा, ‘भारतीय टीम कभी उस तरह से नहीं खेलती है, जैसा टी20 वर्ल्ड कप में उसके खिलाड़ी खेले. हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह एक अच्छी टी20 टीम है. यदि आप पिछले 2-3 साल में उनके प्रदर्शन को देखें तो यह सच में बेहद शानदार सफर रहा है.’

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Inzamam ul haq, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर