Home /News /sports /

India Open बैडमिंटन टूर्नामेंट में फूटा कोरोना बम, भारत के 7 खिलाड़ी संक्रमित; नाम वापस लिया

India Open बैडमिंटन टूर्नामेंट में फूटा कोरोना बम, भारत के 7 खिलाड़ी संक्रमित; नाम वापस लिया

India open 2022 मे हिस्सा ले रहे 7 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट से हट गए. इससे पहले, साइना नेहवाल ने दूसरे दौर में जगह बनाई. (BAI Media Twitter)

India open 2022 मे हिस्सा ले रहे 7 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट से हट गए. इससे पहले, साइना नेहवाल ने दूसरे दौर में जगह बनाई. (BAI Media Twitter)

India open 2022: दिल्ली में खेले जा रहे साल के पहले बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडिया ओपन में कोरोना बम फूटा है. भारत के 7 खिलाड़ी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद टूर्नामेंट से हट गए हैं. बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (Badminton World Federation) ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. हालांकि, संक्रमित खिलाड़ियों के नाम का ऐलान नहीं किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इस साल के पहले बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडिया ओपन (India Open 2022) में कोरोना बम फूटा है. 7 खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने इसकी पुष्टि की है. इसके बाद यह सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट गए हैं. इन सभी खिलाड़ियों का 2 दिन पहले कोरोना जांच के लिए RT-PCR टेस्ट कराया गया था, जिसमें इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

    जो 7 खिलाड़ी इंडिया ओपन टूर्नामेंट से हटे हैं. उनके नाम हैं- अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल, ट्रिसा जॉली, मिथुन मंजूनाथ, सिमरन, अमन सिंह और खुशी गुप्ता हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल में विश्व चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. विश्व बैडमिंटन फेडरेशन ने भी 7 खिलाड़ियों के संक्रमित होने की पुष्टि तो की है. लेकिन इनके नाम का खुलासा नहीं किया.

    BWF ने 7 खिलाड़ियों के संक्रमित होने की पुष्टि की
    बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान जारी कर कहा, “खिलाड़ियों का बीते मंगलवार को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एक डबल्स जोड़ी भी 7 संक्रमितों के संपर्क में थी. इसलिए इसने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया. टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में इन सभी खिलाड़ियों को रिप्लेस नहीं किया जा सकता है. ऐसे में उनके विरोधियों को अगले राउंड में सीधे वॉकओवर मिल गया. टूर्नामेंट के दूसरे दौर के मुकाबले गुरुवार को खेले जाएंगे.”

    टूर्नामेंट से पहले भारत के 3 खिलाड़ी संक्रमित हुए थे
    टूर्नामेंट से पहले ही भारत को बड़ा झटका लग गया था. तीन बड़े खिलाड़ियों बी साई प्रणीत, मनु अत्री और ध्रुव रावत को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह टूर्नामेंट से ठीक पहले हटना पड़ा था. इतना ही नहीं, इंग्लैंड की पूरी टीम ने भी डबल्स प्लेयर सीन वेंडी और कोच नाथन रॉबर्टसन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था.

    सिंधु और साइना दूसरे दौर में पहुंचीं
    इंडिया ओपन BWFवर्ल्ड टूर सुपर 500 का हिस्सा है. 11 से 16 जनवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत समेत दुनिया के कई बड़े शटलर शिरकत कर रहे हैं. इससे पहले, इंडिया ओपन के दूसरे दिन साइना नेहवाल, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणॉय ने दूसरे दौर में जगह बनाई थी. वहीं, पीवी सिंधु ने भी दूसरे राउंड में जगह पक्की कर ली है.

    India open: साइना नेहवाल दूसरे दौर में पहुंचीं, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय भी जीते

    साइना नेहवाल पर ‘आपत्तिजनक ट्वीट’ पर एक्टर सिद्धार्थ ने मांगी माफी, अब कहा- आप हमेशा मेरी चैम्पियन रहोगी

    टूर्नामेंट में दर्शकों की एंट्री बैन
    बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) की मेजबानी में हो रहे इंडियन ओपन 2022 का आयोजन दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हॉल में हो रहा है. टूर्नामेंट में दर्शकों की एंट्री बैन है. कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक, सभी खिलाड़ियों, कोच का होटल और स्टेडियम के बाहर रोज कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. इस बीच, दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 27 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. यह कोरोना महामारी के शुरू होने के बाद से एक दिन में दूसरी बार इतने अधिक मरीज मिले हैं. बुधवार को 40 मौत भी हुई है.

    Tags: Badminton, Badminton World Federation, India Open, Kidambi Srikanth, Pv sindhu, Saina Nehwal, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर