Home /News /sports /

India Open: किदांबी श्रीकांत और सिंधु को टॉप रैंकिंग, 2 साल बाद हो रहा है टूर्नामेंट, नहीं होंगे फैंस

India Open: किदांबी श्रीकांत और सिंधु को टॉप रैंकिंग, 2 साल बाद हो रहा है टूर्नामेंट, नहीं होंगे फैंस

India Open Badminton: किदांबी श्रीकांत को पहली वरीयता मिली है. (kidambi srikanth twitter)

India Open Badminton: किदांबी श्रीकांत को पहली वरीयता मिली है. (kidambi srikanth twitter)

India Open Badminton: इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुकाबले 11 जनवरी से नई दिल्ली में होने जा रहे हैं. कोरोना के कारण 2 साल बाद इसका आयोजन किया जा रहा है. हालांकि फैंस को आने की अनुमति नहीं मिली है.

    नई दिल्ली. पूर्व चैम्पियन किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth ) और पीवी सिंधु (PV Sindhu) को 2 साल के अंतराल के बाद वापसी कर रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है. टूर्नामेंट मुख्य ड्रॉ के साथ 11 जनवरी से शुरू होगा और कोविड-19 महामारी के कारण कार्यक्रम स्थल पर किसी भी दर्शक को अनुमति नहीं दी जाएगी. भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट से 2022 का इंटरनेशनल सीजन शुरू होगा. मौजूदा वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट भारत के श्रीकांत को मेंस सिंगल्स कैटेगरी में शीर्ष वरीयता दी गई है.

    टूर्नामेंट में वर्ल्ड चैंपियन लोह कीन यू और ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लक्ष्य सेन भी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो पहली बार इंडिया ओपन खिताब जीतने की कोशिश करेंगे. बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने मुश्किल परिस्थितियों में भी टूर्नामेंट के आयोजन पर खुशी जताई. उन्होंने कहा, ‘इंडिया ओपन बीडब्ल्यूएफ (BWF) कैलेंडर की एक महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है. हमने खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा के लिए हर संभव सावधानी बरती है और हम विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और टेलीविजन पर सीधे प्रसारण के माध्यम से प्रशंसकों को जोड़ने का प्रयास करेंगे.’

    2 बार की चैंपियन साइना भी

    2 बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु वुमेंस सिंगल्स कैटेगरी में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी है. टूर्नामेंट में 2 बार की चैंपियन साइना नेहवाल, थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान और सिंगापुर की जिया मिन येओ भी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में शामिल हैं. साल 2017 की विजेता सिंधु ने कहा कि प्रशंसकों के बिना खेलना थोड़ा निराशाजनक होगा, लेकिन वह इस टूर्नामेंट का अपना दूसरा खिताब जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगी.

    सफलता को आगे बढ़ाने का मौका

    उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा नई दिल्ली में खेलने के लिए उत्सुक रहती हूं. इंडिया ओपन में हमेशा शानदार माहौल के साथ भरी भीड़ होती है. घरेलू परिस्थियों में एक टूर्नामेंट जीतना हमेशा किसी भी खिलाड़ी के लिए खास होता है.’ मेंस सिंगल्स के शीर्ष वरीय और पूर्व चैंपियन श्रीकांत ने कहा कि टूर्नामेंट उनके के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप की सफलता को आगे बढ़ाने का सही मौका है.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी मीडिया ने IPL को लेकर निकाली भड़ास, साउथ अफ्रीका के कारण BCCI निशाने पर

    विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने कहा, ‘एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स के साथ यह हमारे लिए काफी लंबा सत्र होने वाला है. घरेलू मैदान पर सत्र की शुरुआत करने से मुझे साल की शुरुआत जीत के साथ करने का एक सही मौका मिलेगा.’ टूर्नामेंट के 10वें सत्र का आयोजन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण 2 साल के अंतराल के बाद हो रहा है. इसमें 5 श्रेणियों में 19 देशों के प्रतिभागी भाग लेंगे.

    Tags: Badminton, BWF, India Open, Kidambi Srikanth, Pv sindhu, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर