Home /News /sports /

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी की मेजबानी मिलने पर लिएंडर, मीराबाई ने दी बधाई, कहा- यह देश के लिए गौरव का पल

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी की मेजबानी मिलने पर लिएंडर, मीराबाई ने दी बधाई, कहा- यह देश के लिए गौरव का पल

भारत को अलगे साल होने वाली आईओसी की सालाना बैठक की मेजबानी मिलने पर लिएंडर पेस और मीराबाई चानू ने भी खुशी जताई है. (Instagram)

भारत को अलगे साल होने वाली आईओसी की सालाना बैठक की मेजबानी मिलने पर लिएंडर पेस और मीराबाई चानू ने भी खुशी जताई है. (Instagram)

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (Indian Olympic Comittee) ने अगले साल मुंबई में आईओसी सेशन (IOC Session) की मेजबानी का अधिकार भारत को सौंपा है. एक दिन पहले ही आईओसी के 139वें सत्र में भारत को मेजबानी सौंपने पर फैसला हुआ. 40 साल बाद भारत को इसकी मेजबानी हासिल हुई है. समिति में भारत की प्रतिनिधि नीता अंबानी (Nita Ambani) ने इसे देश की ओलंपिक महत्वाकांक्षा के लिए अहम कदम करार दिया है. ओलंपिक मेडल जीतने वाले लिएंडर पेस और मीराबाई चानू ने भी इसे लेकर बधाई दी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत को अगले साल होने वाली इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (आईओसी) की बैठक की मेजबानी मिल गई है. 40 साल में यह पहला मौका है, जब भारत को इस महत्वपूर्ण बैठक की मेजबानी मिली है. इससे भारतीय खेल जगत में खुशी की लहर है. ओलंपिक में मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाले लिएंडर पेस (Leander Paes), मीराबाई चानू (Mirabai chanu) से लेकर तमाम खिलाड़ी इसके लिए बधाई दे रहे हैं. यह आईओसी की वार्षिक बैठक है, जो मुंबई के ‘जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर’ में होगी.

भारत ने आईओसी सेशन 2023 की मेजबानी का हक शनिवार को हासिल किया. इस वार्षिक बैठक की मेजबानी को लेकर हुई वोटिंग में भारत को 76 वैध मतों में से 75 मिले. मेजबानी मिलने के बाद भारत के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने ट्वीट कर खुशी जताई. उन्होंने लिखा, ‘चलो यह भी करते हैं, मुंबई! भारत को #IOCSessionMumbai2023 की मेजबानी मिलने से बहुत रोमांचित हूं. भारत की ओलंपिक यात्रा का हिस्सा बनना एक सम्मान की बात है और यह वास्तव में एक मील का पत्थर है. आईओसी सदस्य नीता अंबानी को इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई.’

ओलंपिक मेडलिस्ट मीराबाई चानू ने भी ट्वीट कर अपनी खुशी का इजहार किया. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, IOC सत्र 2023 का आयोजन मुंबई में होगा! दुनिया को यह दिखाने का हमारा मौका है कि भारत तैयार है! बधाई @WeAreTeamIndia,डॉ नरिंदर बत्रा और विशेष रूप से गर्व है कि एक भारतीय महिला नीता अंबानी ने प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया! #StrongerTogether #IOCSessionMumbai2023

(डिस्क्लेमर – नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: International Olympic Committee, IOC, Leander Paes, Mirabai Chanu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर