Home /News /sports /

india u 17 womens football assistant coach alex ambrose sacked for sexual misconduct

अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच बर्खास्त, यौन शोषण के लगे थे आरोप

Womens Football Coach Sacked: महिला टीम के असिस्टेंट कोच बर्खास्त. (सांकेतिक फोटो)

Womens Football Coach Sacked: महिला टीम के असिस्टेंट कोच बर्खास्त. (सांकेतिक फोटो)

Womens Football Coach Sacked: भारतीय अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस (Alex Ambrose) को बर्खास्त कर दिया गया है. उन पर खिलाड़ियों के साथ अनुचित व्यवहार करने के आरोप लगे थे.

नई दिल्ली. भारतीय फुटबॉल को लेकर बड़ी खबर आ रही है. अंडर-17 महिला टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस (Alex Ambrose) को बर्खास्त कर दिया गया है. पिछले दिनों उन पर खिलाड़ियों ने अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया था. इसके बाद ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) ने जांच के आदेश दिए थे. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठिन कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (COA) के मुख्य सदस्य डॉ एसवाई कुरैशी ने कोच को बर्खास्त करने के संबंध में सोशल मीडिया के द्वारा जानकारी दी. मालूम हाे कि इस साल अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप के मुकाबले भारत में ही होने हैं.

एसवाई कुरैशी ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा, अंडर-17 महिला टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को यौन शोषण के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है. आगे की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है. इससे पहले फुटबॉल फेडरेशन ने कहा था कि यूरोप के दौरे पर गई महिला टीम के साथ अनुचित व्यवहार की सूचना मिली. हम अनुशासनहीनता पर जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करते हैं. शुरुआती कार्रवाई के तौर पर फेडरेशन ने आगे की जांच होने तक संबंधित व्यक्ति को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.

Wimbledon: नंबर-1 इगा स्वियातेक हार के साथ विंबलडन से बाहर, लगातार 37 जीत का सिलसिला भी थमा

अक्टूबर में होना है वर्ल्ड कप

इस साल 11 से 30 अक्टूबर से भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारतीय अंडर-17 महिला टीम स्वीडिश मुख्य कोच थॉमस डेनरबी की देखरेख में यूरोप का दौरा कर रही है. नॉर्डिक ओपन टूर्नामेंट का आयोजन 1 जुलाई से 7 तक होगा, जिसमें भारतीय टीम पहली बार हिस्सा ले रही है.

Tags: AIFF, Fifa world cup, Football

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर