Home /News /sports /

पुणे वनडे : कोहली-जाधव के शतकों ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत को दिलाई 'विराट' जीत

पुणे वनडे : कोहली-जाधव के शतकों ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत को दिलाई 'विराट' जीत

Photo : PTI

Photo : PTI

इंग्लैंड ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में रविवार भारत के सामने जीत के लिए 351 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 350 रन बनाए.

  • Agencies
  • Last Updated :
    पुणे में खेले जा रहे भारत-इंग्लैंड सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट से शानदार जीत हासिल की है. विराट कोहली 122 रन और केदार जाधव के 120 रन ने इंग्लैंड की ओर से दिए गए 351 रनों के लक्ष्य के आसानी से हासिल कर लिया.

    कोहली ने अपने करियर का 39वां अर्धशतक लगाया है. युवराज सिंह 15 और महेंद्र सिंह धोनी छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन महज एक और लोकेश राहुल आठ रन ही बना पाए थे.

    इंग्लैंड की तरफ से जो रूट 78 और जेसन रॉय ने 73 रनों की पारी खेली. भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके. इसके अलावा रवींद्र जडेजा और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला. जबकि एक विकेट जसप्रीत बुमराह ने एलेक्स हेल्स 9 को रनआउट करके दिलाया है.

    इंग्लैंड ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ सात विकेट खोकर 350 रन बनाए.

    लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

    भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. इंग्लैंड टीम की तरफ से बल्लेबाज जेसन रॉय ने 61 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 73 रनों की पारी खेली. उनके अलावा जोए रूट ने 78 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 95 गेंदें खेलते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया.

    अंत में बेन स्टोक्स ने 40 गेंदों में 62 रनों का पारी खेल इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ दो चौके लगाए, जबकि उनके बल्ले से पांच छक्के निकले. स्टोक्स ने 31 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। यह भारत के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज अर्धशतक है.

    मोइन अली ने भी 17 गेंदों में 28 रनों की पारी खेल टीम को विशाल लक्ष्य तक पहुंचाया.

    भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. रवींद्र जडेजा और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

    Tags: BCCI, England, India

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर