• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs Eng: विराट कोहली ने जीत के बाद अपनी कप्‍तानी पर कही बड़ी बात, गेंदबाजों के प्रदर्शन पर जानें क्‍या कहा?

Ind vs Eng: विराट कोहली ने जीत के बाद अपनी कप्‍तानी पर कही बड़ी बात, गेंदबाजों के प्रदर्शन पर जानें क्‍या कहा?

विराट कोहली ने कहा कि उनके कप्‍तान रहते हुए यह भारतीय टीम के शीर्ष 3 गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है. (AP)

विराट कोहली ने कहा कि उनके कप्‍तान रहते हुए यह भारतीय टीम के शीर्ष 3 गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है. (AP)

India vs England: विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्‍ट मैच में 157 रन के अंतर से हरा दिया. भारत ने पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बाद यह जीत दर्ज की

  • Share this:

    लंदन. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बावजूद शानदार वापसी करते हुए 157 रन से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि एक कप्तान के रूप में उन्होंने जितना भी देखा है यह उसमें भारतीय टीम के शीर्ष तीन गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है. ‘द ओवल’ मैदान पर मैच के आखिरी 2 दिन तेज गेंदबाजों को मदद नहीं मिल रही थी, लेकिन जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर ने कुल 7 विकेट चटकाकर इंग्लैंड की दूसरी पारी को 210 रन पर समेट दिया.

    भारत ने मैच जीतने के साथ ही 5 मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. कोहली ने मैच के बाद कहा कि मैंने एक कप्तान के रूप में जितना भी देखा है. यह उसमें भारतीय टीम के शीर्ष तीन गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है और यह देखना शानदार रहा है. हमें एक टीम के रूप में विश्वास था कि हम सभी 10 विकेट हासिल कर सकते हैं.

    विराट कोहली की कप्तानी का दम देखकर रह जाएंगे दंग, 200 से कम स्कोर बनाकर दूसरी बार जीता टेस्ट

    IND vs ENG: 36, 78 पर ध्यान मत दीजिए, यह विराट कोहली की टीम इंडिया है; जीतकर ही लेती है दम

    जीतने के लिए खेलते हैं हम
    उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दोनों मैचों (लॉर्ड्स और ओवल) में सबसे अच्छी बात टीम का जज्बा दिखाना रहा है. हम कभी मैच को बचाने (ड्रॉ) की मानसिकता से नहीं खेलते हैं. हम जीतने के लिए खेलते हैं और टीम ने जो जज्बा दिखाया है, उस पर वास्तव में गर्व है. बुमराह ने मैच में प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए दिन के दूसरे सत्र में ओली पोप (02) और जॉनी बेयरस्टो (00) को बोल्ड किया. कोहली ने कहा कि बुमराह उस समय खुद गेंदबाजी करना चाह रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज