• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics, Hockey: भारतीय महिला टीम भी लाएगी मेडल, जानें कब है मुकाबला, कहां और कैसे देखें?

Tokyo Olympics, Hockey: भारतीय महिला टीम भी लाएगी मेडल, जानें कब है मुकाबला, कहां और कैसे देखें?

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम के पास कांस्य पदक जीत इतिहास रचने का मौका है. (PIC: AP)

India vs Great Britain Hockey Match Live Streaming: टोक्यो में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Womens Hockey Team) ओलंपिक इतिहास का अपना पहला मेडल जीतना चाहेगी. भारत और ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक और तीसरे स्थान के लिए मुकाबला होना है. टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian mens Hockey Team) ने कांस्य पदक अपने नाम किया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Womens Hockey Team) शुक्रवार (6 अगस्त) को टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी. भारत और ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक और तीसरे स्थान के लिए मुकाबला होना है. पुरुष हॉकी टीम (Indian mens Hockey Team) ने जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया है और 41 साल बाद देश को हॉकी में ओलंपिक मेडल दिलाया है. अब महिला टीम भी अपना पहला ओलंपिक मेडल जीतना चाहेगी. रानी रामपाल की अगुवाई वाली भारतीय हॉकी टीम से देशवासियों को बड़ी उम्मीदे हैं.

    भारतीय महिला हॉकी टीम का ओलंपिक में पहली बार स्वर्ण जीतने का सपना दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने बुधवार को सेमीफाइनल में 2-1 से जीत के साथ तोड़ दिया था. भारतीय टीम के कोच सोर्ड मारिन ने मैच के बाद कहा टीम ने हार के बाद वापसी करना सीख लिया है और अर्जेंटीना से मिली हार इतिहास है. अब टीम का ध्यान ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने पर लगा है. भारतीय हॉकी टीम में टोक्यो ओलंपिक खेलों में पहले तीन मुकाबले हारे थे और इसके बाद लगातार तीन मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

    भारत और ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक मुकाबला कब खेला जाएगा?
    भारत और ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक मुकाबला शुक्रवार (6 अगस्त) को भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे खेला जाएगा.

    भारत और ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक मुकाबले का लाइव प्रसारण कहां देखें?
    भारत और ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक मुकाबले का लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं.

    भारत और ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
    भारत और ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप (SonyLIV) और जियो टीवी पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/news/sports/olympics/ को फॉलो कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज