होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ, T20 World Cup 2021: विराट कोहली 7 दिन में ही अपनी बात से 'पलटे', पाकिस्‍तान से हारने के बाद दिया था बयान

IND vs NZ, T20 World Cup 2021: विराट कोहली 7 दिन में ही अपनी बात से 'पलटे', पाकिस्‍तान से हारने के बाद दिया था बयान

T20 World Cup 2021: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच हारने के बाद टीम इंडिया (pc:ap)

T20 World Cup 2021: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच हारने के बाद टीम इंडिया (pc:ap)

India vs New Zealand, T20 World Cup 2021: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) के हाथों मि ...अधिक पढ़ें

    दुबई. भारत को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के अपने दूसरे ही मैच में न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 110 रन बनाए, जिसे कीवी टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इससे पहले कोहली टॉस हार गए थे. हालांकि टॉस के समय कोहली ने जो कहा, उससे वो अपनी ही बातों में उलझ गए. दरअसल कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टॉस के समय कहा कि 2 मैचों के बीच हफ्तेभर का अंतर ‘हास्यास्पद’ है.
    भारत ने इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ खेला था और फिर दूसरा मैच सप्‍ताहभर बाद 31 अक्‍टूबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेला. कोहली ने टॉस के समय कहा कि यह हास्यास्पद है, हम 10 दिन में दूसरी बार खेल रहे हैं. यह काफी लंबा ब्रेक था.

    लंबे ब्रेक करते हैं मदद
    दिलचस्प बात है कि पाकिस्तान (India vs Pakistan) से 10 विकेट से हारने के बाद भारतीय कप्‍तान ने कहा था कि ब्रेक टीम के लिए अच्छा होगा, क्योंकि खिलाड़ी आईपीएल में खेलकर यहां आ रहे थे. कोहली ने उस समय कहा था कि मुझे लगता है कि यह सभी दृष्टिकोण से हमारे लिये अच्छा रहेगा. यह जानते हुए कि हमने पूर्ण सीजन खेल लिया है, फिर हमने आईपीएल खेला, जो यहां यूएई के मुश्किल परिस्थितियों में काफी चुनौतीपूर्ण रहा और फिर हम विश्व कप में आ गये. उन्होंने कहा था कि इसलिये हमारे लिये ये बड़े ब्रेक निश्चित रूप से बतौर टीम इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में शारीरिक रूप से अच्छी स्थिति में खेलने में मदद करेंगे.

    IND vs NZ T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह ने न्‍यूजीलैंड से हार के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- 6 महीने से घर से दूर हैं

    IND vs NZ: केन विलियमसन ने बताया, टी20 वर्ल्ड कप मैच में भारत से आसानी से कैसे जीत गया न्यूजीलैंड

    हालांकि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में सप्‍ताहभर में ही उनके विचार बदल गए. उन्होंने स्वीकार किया कि लंबे ब्रेक से उनके खिलाड़ियों को मामूली चोटों से उबरने में मदद मिली. कोहली ने कहा कि अच्‍छी ट्रेनिंग की और मैदान पर खेलने के लिये बेताब हैं जो अच्छी चीज है. जब आपको काफी दिन आराम मिल जाता है तो आप मैदान पर बेहतर करना चाहते हो.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें