भारत के साथ सीरीज न खेलने से मुश्किल में पाकिस्‍तान, हुआ इतने अरब का नुकसान

भारत के साथ सीरीज न खेलने से मुश्किल में पाकिस्‍तान, हुआ इतने अरब का नुकसान
भारत और पाकिस्‍तान के बीच हमेशा ही हाई वोल्‍टेज मैच रहता है (फाइल फोटो)

कई साल पहले भारत ने पाकिस्‍तान के साथ सभी तरह के क्रिकेट संबंध तोड़ दिए थे. सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही दोनों टीमें आमने- सामने होती हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 8:36 AM IST
  • Share this:
कराची. पिछले कई सालों से भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच क्रिकेट संबंध अच्‍छे नहीं हैं. कई साल पहले  भारत ने पाकिस्‍तान के साथ अपने क्रिकेट संबंधों को तोड़ लिया और अब इस वजह से पाकिस्‍तान को बड़ा नुकसान हुआ है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भारत के साथ बंद द्विपक्षीय क्रिकेट रिश्तों की वजह से अपने पिछले मीडिया अधिकार करार से 7 अरब रुपयों का नुकसान हुआ है.

दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक रिश्तों के कारण पिछले कुछ वर्षों में भारत केवल आईसीसी (ICC) टूर्नामेंट में ही पाकिस्तान के खिलाफ खेलता है. एक विश्वस्त सूत्र ने कहा कि पीसीबी का पिछला पांच साल का करार इस महीने समाप्त हुआ, जिसमें भारत के खिलाफ दो घरेलू सीरीज शामिल थीं. सूत्र ने कहा कि दुर्भाग्य से पाकिस्तान समझौते के अंतर्गत भारत के खिलाफ दो घरेलू सीरीज नहीं खेल पाया. टेन स्पोर्ट्स और पीटीवी दो प्रसारकों ने समझौते के तहत कुल राशि में से 7 अरब की राशि काट ली.

शोएब अख्‍तर ने रखा था प्रस्‍ताव 
हालांकि पाकिस्‍तान अभी भी भारत से सीरीज की उम्‍मीद लगाए बैठा है, मगर भारत उनके साथ सीरीज खेलने को तैयार नहीं है. पिछले दिनों पाकिस्‍तान के दिग्‍गज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने कोरोना वायरस पीड़ितों  की मदद के लिए फंड जुटाने के लिए भारत और पाकिस्‍तान के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का प्रस्‍ताव रखा था.



हालांकि बाद में भारतीय दिग्‍गज क्रिकेटर्स ने शोएब अख्‍तर ने उन्‍हीं के अंदाज में भी जवाब दिया. दरअसल शोएब इस मुश्किल समय का सहारा लेकर हर हाल में सीरीज करवाना चाहते हैं. मगर बाद में भारत के महान क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) ने उन्‍हें जवाब देते हुए कहा कि भारत के पास पैसों की कमी नहीं हैं. वहीं इतने बड़े नुकसान के बीच कुछ दिन पहले पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी भी भारत से साथ सीरीज न होने से खिसिया गए थे. उन्‍होंने कहा कि भारत के खिलाफ न खेलने से उन्‍हें नुकसान तो होगा, मगर उन्‍हें इस नुकसान की चिंता नहीं हैं.



इरफान पठान की मार्मिक अपील- धर्म के नाम पर धंधा हो रहा है, सुधर जाओ इंसानो...

अब इन महिलाओं की नजर से दुनिया देख रही है क्रिकेट, भीड़ में भी गूंजती है इनकी बुलंद आवाज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading