Home /News /sports /

IND vs SA: कीगन पीटरसन टेस्ट में बने मैन ऑफ द सीरीज, बोले- मेरे अब तक के करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण

IND vs SA: कीगन पीटरसन टेस्ट में बने मैन ऑफ द सीरीज, बोले- मेरे अब तक के करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण

कीगन पीटरसन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा 276 रन बनाए. (AFP)

कीगन पीटरसन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा 276 रन बनाए. (AFP)

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) भारत के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बने. उन्होंने माना है कि विश्व स्तरीय भारतीय गेंदबाजी आक्रमण उनके अब तक के करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण रहा. कीगन ने टेस्ट करियर में अभी तक 5 ही मैच खेले हैं.

अधिक पढ़ें ...

पार्ल. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने स्वीकार किया कि विश्व स्तरीय भारतीय गेंदबाजी आक्रमण उनके अब तक के करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण रहा. उन्होंने साथ ही कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के शुरुआती दिनों में उन्होंने इससे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की थी. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारत के खिलाफ (India vs South Africa) तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

इस दौरान 28 साल के पीटरसन तीसरे मैच में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी बने. उन्होंने सीरीज में 3 अर्धशतकीय पारियों और 46 की औसत से सबसे ज्यादा 276 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान स्लिप में शानदार कैच भी लपके. पीटरसन ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की वेबसाइट से कहा, ‘यह मेरे करियर में अब तक की सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी थी, चाहे वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हो या क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में.’

इसे भी देखें, जसप्रीत बुमराह के साथ हुई थी नोकझोंक, अब मार्को यानसेन बोले – हम अच्छे दोस्त हैं

उन्होंने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से मेरा परिचय आसान नहीं रहा है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं इससे बेहतर शुरुआत नहीं चाहता था.’ कीगन ने अपने अब तक के टेस्ट करियर में 3 अर्धशतक जमाए हैं और उनके नाम 35.55 के औसत से कुल 320 रन हैं. उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 16 शतक और 32 अर्धशतक लगाए हैं और कुल 6590 रन बनाए हैं.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 19 जनवरी से होगा. वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम कड़ी तैयारियों में जुटी है. लोकेश राहुल वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. रोहित शर्मा फिटनेस कारणों के चलते सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है.

Tags: Cricket news, Cricket South Africa, Hindi Cricket News, Ind vs sa, India vs South Africa

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर