IND vs SL: धवन जीत के बाद बोले, शॉ और ईशान ने तो शुरू के 15 ओवर में ही खत्‍म कर दिया था मैच

कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 43 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. (AP)

श्रीलंका ने पहले वनडे मैच में भारत को जीत के लिए 263 रन का लक्ष्‍य दिया. जिसे भारत ने 80 गेंद पहले ही तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 43 रन, कप्‍तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 86 रन और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 59 रन बनाए.

  • Share this:
    कोलंबो. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में भारत ने श्रीलंका (India vs Sri lanka) को पहले वनडे मैच में 7 विकेट से मात दी. धवन पहली बार टीम की कप्‍तानी कर रहे थे और टीम के ऑलराउंड प्रदर्शन ने उनके इस मुकाबले को यादगार बना दिया. जीत के बाद धवन ने सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ (Prithvi shaw) और ईशान किशन (Ishan Kishan) की तारीफ करते हुए कहा कि उन दोनों ने शुरुआती 15 ओवर में ही मुकाबले को खत्‍म कर दिया था.
    दरअसल पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट पर 262 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने 80 गेंद पहले ही तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. पृथ्‍वी शॉ ने 43 रन, कप्‍तान शिखर धवन ने नाबाद 86 रन और ईशान किशन ने 59 रन बनाए. धवन ने कहा कि हमारे सभी खिलाड़ी काफी परिपक्व और आक्रामक हैं. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मैं इससे काफी खुश हूं. तीनों स्पिनर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या ने अच्छी गेंदबाजी की और हमें मैच में वापसी दिलाई.

    शॉ और ईशान को ध्‍यान से खेलने के लिए कह रहे थे धवन

    उन्होंने कहा कि दूसरे छोर पर खड़े होकर पृथ्वी और ईशान को बल्लेबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा. असल में मैं उन्हें ध्यान से खेलने के लिए कह रहा था. इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलकर काफी अनुभव मिला है और उन्होंने शुरुआती 15 ओवर में ही मैच खत्म कर दिया था.

    IND vs SL: शिखर धवन को करना पड़ा कोच राहुल द्रविड़ से भी ज्‍यादा इंतजार, जानें पूरा मामला

    On This Day: टीम इंडिया एक दिन में दो बार आउट हुई, मिली थी शर्मनाक हार

    श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने स्वीकार किया कि उन्होंने पर्याप्त रन नहीं बनाए. शनाका ने कहा कि हमने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उन्होंने इसके बाद बेहतर गेंदबाजी की. भारतीय टीम ने बल्लेबाजी में आक्रामक शुरुआत की. हमें गेंद की गति में बदलाव करने की जरूरत थी, क्योंकि गेंद आसानी से बल्ले पर आ रही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.