होम /न्यूज /खेल /Sultan of Johor Cup: भारत सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

Sultan of Johor Cup: भारत सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

Sultan Johor Cup: भारत सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में (PIC: IANS)

Sultan Johor Cup: भारत सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में (PIC: IANS)

Sultan of Johor Cup: भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम राउंड रॉबिन चरण में दूसरे स्थान पर रहने के बाद सुल्तान जोहोर कप हॉकी ...अधिक पढ़ें

जोहोर. भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम राउंड रॉबिन चरण में दूसरे स्थान पर रहने के बाद सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई, जहां उसकी भिड़ंत आस्ट्रेलिया से होगी. भारत ने शुक्रवार को यहां टूर्नामेंट के अपने आखिरी राउंड रोबिन लीग मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 5-5 से ड्रॉ खेला. इससे पांच मैचों में टीम के आठ अंक थे और टीम आस्ट्रेलिया (पांच मैचों में 13 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर रही.

भारत की तरफ से पूवन्ना सीबी (सातवें मिनट), अमनदीप (50वें मिनट), अरिजीत सिंह हुंदल (53वें मिनट) और शारदा नंद तिवारी (56वें और 58वें मिनट) ने, जबकि ग्रेट ब्रिटेन के लिए मैक्स एंडरसन (पहले और 40वें), हैरिसन स्टोन (42वें मिनट) और जामी गोल्डन (54वें और 56वें) ने गोल किए.

ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी मुकाबला जीता
आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को अपने अंतिम राउंड रॉबिन लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6-1 से पराजित किया. ब्रिटेन और जापान ने अपना अभियान सात-सात अंक से समाप्त किया जबकि दक्षिण अफ्रीका के छह अंक रहे. मेजबान मेलशिया एक अंक लेकर छह टीमों की तालिका में अंत पर रहा. दक्षिण अफ्रीका अगर ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो फाइनल में पहुंच जाता. लेकिन खिताब की प्रबल दावेदार आस्ट्रेलियाई टीम उनके खिलाफ काफी मजबूत थी.

ब्रिटेन के खिलाफ मैच में भारत ने शुरू में ही खा लिया
ब्रिटेन के खिलाफ मैच में भारत ने शुरू में ही गोल खा दिया था लेकिन वह पहले क्वार्टर तक 1-1 से बराबरी करने में सफल रहा. मध्यांतर के बाद भी स्कोर में कोई बदलाव नहीं हुआ. ब्रिटेन ने जल्द बढ़त हासिल कर दी लेकिन भारत ने आखिरी क्वार्टर में अच्छी वापसी की. चौथे और आखिरी क्वार्टर में जमकर गोल वर्षा हुई. इस क्वार्टर में कुल छह गोल दागे गए जिसमें भारत के आठ मिनट के अंदर किए गए चार गोल भी शामिल हैं.

Tags: FIH Hockey Pro League, Indian Hockey, Sports news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें