Home /News /sports /

SAFF Championship: भारत 8वीं बार बना सैफ चैंपियन, सुनील छेत्री ने की मेसी की बराबरी

SAFF Championship: भारत 8वीं बार बना सैफ चैंपियन, सुनील छेत्री ने की मेसी की बराबरी

सुनील छेत्री ने इस मैच में दिग्गज लियोनेल मेसी के 80 अंतरराष्ट्रीय गोलों की बराबरी कर ली. (AFP)

सुनील छेत्री ने इस मैच में दिग्गज लियोनेल मेसी के 80 अंतरराष्ट्रीय गोलों की बराबरी कर ली. (AFP)

भारत ने 8वीं बार SAFF चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड बनाया तो वहीं कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने भी नेपाल के खिलाफ फाइनल मैच में 1 गोल करते ही दिग्गज लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की बराबरी कर ली. अब दोनों के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 80 गोल हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    माले. भारतीय फुटबॉल टीम ने फाइनल में नेपाल को 3-0 से हराकर शनिवार को आठवीं बार सैफ चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया. भारतीय कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और मुकाबले के 49वें मिनट में गोल कर दिग्गज लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के 80 अंतरराष्ट्रीय गोलों की बराबरी कर ली. भारत के लिए दूसरे हाफ में छेत्री के अलावा सुरेश सिंह और सहल अब्दुल समाद ने गोल किए. सुरेश ने 50वें और समाद ने 90वें मिनट में गोल दागा.

    फाइनल मैच के पहले हाफ में भारत ने गेंद पर नियंत्रण के मामले में बाजी मारी लेकिन गोल नहीं हो सका. छेत्री ने दूसरे हाफ के कुछ मिनटों के भीतर ही गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. इसके एक मिनट बाद ही सुरेश ने भारत की बढ़त दोगुनी कर दी. मुख्य कोच इगोर स्टिमक के साथ भारत का यह पहला खिताब है. वह जिरि पेसेक (1993) और स्टीफन कोंस्टेनटाइन (2015) के बाद तीसरे विदेशी कोच हो गए जिनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने यह खिताब जीता.

    छेत्री ने दाहिने फ्लैंक से प्रीतम कोटाल से मिली गेंद पर गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. इसके एक मिनट बाद भारतीयों ने फिर आक्रमण बोलकर नेपाल के डिफेंस को तहस नहस कर दिया. सुरेश ने यह गोल दागा. मनवीर सिंह भी 52वें मिनट में गोल करने के करीब पहुंचे लेकिन बाएं पैर से उनका शॉट नेपाली गोलकीपर ने रोक दिया. भारत के लिए तीसरा गोल 90वें मिनट में समाद ने किया.

    Tags: Football news, Indian Football Team, Sports news, Sunil chhetri

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर