होम /न्यूज /खेल /भारतीय मुक्केबाज उर्वशी सिंह ने कोलंबो में जीते दो WBC खिताब

भारतीय मुक्केबाज उर्वशी सिंह ने कोलंबो में जीते दो WBC खिताब

उर्वशी सिंह ने थाईलैंड की नेशनल चैम्पियन थानचानोक फानन को हराया (Urvashi Singh/Instagram)

उर्वशी सिंह ने थाईलैंड की नेशनल चैम्पियन थानचानोक फानन को हराया (Urvashi Singh/Instagram)

भारतीय मुक्केबाज उर्वशी सिंह ने कोलंबो में डब्ल्यूबीसी अंतरराष्ट्रीय सुपर बेंथमवेट और डब्ल्यूबीसी एशिया सिल्वर क्रॉउन क ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय मुक्केबाज उर्वशी सिंह ने कोलंबो में 10 राउंड के मुकाबले में थाईलैंड की राष्ट्रीय चैंपियन थानचानोक फानन को हराकर डब्ल्यूबीसी अंतरराष्ट्रीय सुपर बेंथमवेट और डब्ल्यूबीसी एशिया सिल्वर क्रॉउन के खिताब अपने नाम किए. उर्वशी ने रविवार की रात को हुए मुकाबले में थानचानोक को सर्वसम्मत फैसले से हराया.

उर्वशी ने शुरूआती राउंड में रणनीतिक रवैया अपनाया लेकिन चौथे राउंड से वह अपनी प्रतिद्वंदी पर हावी हो गई. थानचानोक ने वापसी की कोशिश की लेकिन उर्वशी अपनी रणनीति, तेजी और करारे मुक्कों से थाईलैंड की खिलाड़ी पर पूरी तरह से हावी रही.

VIDEO: शर्मनाक हार के बाद शानदार वापसी, टी-शर्ट उतार जमकर नाचे मेसी तो झूम उठा अर्जेंटीना

VIDEO: कनाडा के अल्फोंसो डेविस ने वर्ल्ड कप का सबसे तेज गोल दागा, पर क्रोएशिया से मिली करारी हार

उर्वशी ने कहा, ”मैं अपनी पूरी प्रमोशन टीम की आभारी हूं जिनके बिना मैं यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सकती थी. मैं अब डब्ल्यूबीसी एशिया महाद्वीपीय और अंतरराष्ट्रीय चैंपियन हूं.” इस बीच पूर्व एमेच्योर युवा विश्व चैंपियन सरजू बाला देवी ने थाईलैंड की ख्वांचित खुन्या के चोटिल हो जाने के कारण दूसरे राउंड में बाहर हो जाने से फ्लाईवेट खिताब जीता.

भारतीय मुक्केबाज अविकास ताराचंद ने श्रीलंका के राष्ट्रीय चैंपियन लासिंदु एरांडा को हराकर लाइटवेट वर्ग का खिताब जीता. भारत के एक अन्य मुक्केबाज और डब्ल्यूबीसी एशियाई महाद्वीपीय चैंपियन सचिन डेकवाल को हालांकि फिलीपींस के मुक्केबाज जूल्स विक्टोरियानो से हार का सामना करना पड़ा.

Tags: Boxing, Indian boxer, Sports news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें