• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • राष्ट्रपति भवन में ओलंपिक के पदकवीरों का सम्मान, सुरक्षाबलों संग बजरंग ने खिंचवाई फोटो, सिंधु ने दिखाया मेडल

राष्ट्रपति भवन में ओलंपिक के पदकवीरों का सम्मान, सुरक्षाबलों संग बजरंग ने खिंचवाई फोटो, सिंधु ने दिखाया मेडल

ओलंपिक खेलों के लिए टोक्यो गए भारतीय दल के खिलाड़ियों को राष्ट्रपति भवन में चाय पर बुलाया गया

ओलंपिक खेलों के लिए टोक्यो गए भारतीय दल के खिलाड़ियों को राष्ट्रपति भवन में चाय पर बुलाया गया

भारत ने इस बार ओलंपिक में अब तक के सबसे ज्यादा पदक जीते हैं. भारत की ओर से नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, रवि कुमार दहिया ने कुश्ती में रजत पदक, मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में रजत पदक, लवलीना बोरगोहेन ने मुक्केबाजी में कांस्य पदक, पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में कांस्य पदक, बजरंग पुनिया ने कुश्ती में कांस्य पदक जीता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक 2021 (Tokyo Olympics 2021) में भारत के लिए पदक जीतकर लाने वाले खिलाड़ियों को शनिवार को राष्ट्रपति भवन में चाय पर आमंत्रित किया गया. इस मौके पर ये खिलाड़ी अलग अलग अंदाज में नजर आए. ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु (PV Sindhu) इस हाई टी से पहले भारतीय दल के अपने साथी ओलंपियनों को अपना मेडल दिखाती नजर आईं. इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें कि सिंधु भारतीय ओलंपियनों के लिए तय की गई पारंपरिक पोशाक पहने और मास्क लगाए दिख रही हैं. इसके साथ ही उनके साथी उत्सुकता के साथ उनका मेडल देख रहे हैं.

    इस मौके पर बजरंग पुनिया भी अपने प्रशंसकों के साथ तस्वीरें खिंचाने और उन्हें ऑटोग्राफ देने में व्यस्त दिखाई दिए. पूनिया के साथ सशस्त्र सीमा बल के जवान सेल्फी लेते दिखाई दिए. बता दें भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को तोक्यो ओलंपिक की कुश्ती प्रतियोगिता में पुरुषों के 65 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता है.

    ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस का कौन सा वेरिएंट है सबसे ज्यादा जानलेवा, डेल्टा या डेल्टा प्लस?

    राष्ट्रपति ने दी बधाई
    इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खिलाड़ियों से कहा कि “कोविड महामारी में के दौर में आपने देश को खुशी दी है. कई साल बाद जब महारा तिरंगा ओलम्पिक में लहराया गया है तो सभी की भावना नीरज के साथ जुड़ी हुई थी.” राष्ट्रपति ने कहा कि “आप सबने खेल में भाग लेने के लिए सभी को प्रेरित किया है, अभिवावकों को भी पॉजिटिव किया है. उन्होंने कहा कि एक बार आप सभी को फिर से बधाई देता हूं.”

    बता दें भारत ने इस बार ओलंपिक में अब तक के सबसे ज्यादा पदक जीते हैं. भारत की ओर से नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, रवि कुमार दहिया ने कुश्ती में रजत पदक, मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में रजत पदक, लवलीना बोरगोहेन ने मुक्केबाजी में कांस्य पदक, पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में कांस्य पदक, बजरंग पुनिया ने कुश्ती में कांस्य पदक जीता है. साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने भी कांस्य पदक जीता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज