अमेरिका में भारतीय खिलाड़ी तेजस्विन शंकर ने जीता गोल्‍ड मेडल

तेजस्विन शंकर  कंसास स्टेट यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे (फोटो क्रेडिट: @KStateTFXC ट्विटर)

तेजस्विन शंकर कंसास स्टेट यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे (फोटो क्रेडिट: @KStateTFXC ट्विटर)

तेजस्विन शंकर ( Tejaswin Shankar) का यह सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है, लेकिन वह अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कुछ सेंटीमीटर पीछे रहे.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत के ऊंची कूद के खिलाड़ी तेजस्विन शंकर ( Tejaswin Shankar) ने अमेरिका के मैनहेटन में बिग 12 आउटडोर ट्रैक एवं फील्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता. कंसास स्टेट यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व कर रहे तेजस्विन ने 2.28 मीटर के प्रयास के साथ प्रतियोगिता का यूनिवर्सिटी की ओर से रिकॉर्ड बनाया. यह भारतीय खिलाड़ी का सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है, लेकिन वह अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कुछ सेंटीमीटर पीछे रहे.

उन्होंने 2018 में 2.29 मीटर के अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था. ओकलोहामा यूनिवर्सिटी के वर्नन टर्नर ने 2.25 मीटर के साथ रजत जबकि टेक्सास टेक यूनिवर्सिटी के जेकन होगन ने 2.11 मीटर के प्रयास के साथ कांस्य पदक जीता. यह प्रतियोगिता में तेजस्विन का लगातार दूसरा स्वर्ण पदक है.


यह भी पढ़ें : 
ओलिंपिक की तैयारी के लिए ट्रेनिंग में ही मैच जैसा माहौल तैयार कर रहे हैं पीवी सिंधु के कोरियाई कोच

आसिफ को बल्ले से मारने का मामला, अफरीदी बोले- मैं अख्तर को गुस्से में देखकर स्थिति संभालने गया था

उन्होंने 2019 में भी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में यह प्रतियोगिता नहीं हो सकी. 22 साल का यह खिलाड़ी 2017 से अमेरिका में है जब वह छात्रवृत्ति पर एमबीए कोर्स करने के लिए कंसास स्टेट यूनिवर्सिटी से जुड़े थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज