मनप्रीत सिंह बोले- जब तक तोक्यो ओलंपिक में पदक नहीं जीत लेते, काम पूरा नहीं होगा

मनप्रीत सिंह ने कहा कि अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को उसके मैदान पर हराने से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है (Instagram)

मनप्रीत सिंह ने कहा कि अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को उसके मैदान पर हराने से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है (Instagram)

मनप्रीत सिंह ने कहा कि भारतीय टीम को अपनी कमजोरियों पर मेहनत जारी रखनी होगी. उन्होंने कहा कि जब तक भारत तोक्यो में पदक नहीं जीत लेता, काम पूरा नहीं होगा. आठ बार की चैंपियन भारतीय हॉकी टीम के इरादे ओलंपिक में चार दशक से चला आ रहा पदक का सूखा खत्म करने के हैं. भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी बार 1980 के मॉस्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था.

  • Share this:
ब्यूनस आयर्स. भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) ने कहा है कि ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ मिली सफलता से टीम का मनोबल बढ़ा है लेकिन तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के लिए अभी कई कमजोरियों से पार पाना होगा. आठ बार की चैंपियन भारतीय हॉकी टीम के इरादे ओलंपिक में चार दशक से चला आ रहा पदक का सूखा खत्म करने के हैं. भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी बार 1980 के मॉस्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था.

मनप्रीत ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को उसके मैदान पर हराने से आत्मविश्वास बढ़ा है लेकिन हमें इसे बहुत ज्यादा तूल नहीं देना चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘हमें अपनी कमजोरियों पर मेहनत करते रहना होगी. जब तक हम तोक्यो में पदक नहीं जीत लेते, हमारा काम पूरा नहीं होगा.’

इसे भी पढ़ें, कोरोना पर जीत का प्रतीक होंगे ओलंपिक गेम्स, भारत की भी तैयारी जोरों पर

बुधवार को खत्म हुए अर्जेंटीना दौरे पर भारत ने दो चरण के प्रो लीग मुकाबले में मेजबान को हराया. इसके अलावा चार अभ्यास मैचों में से दो जीते, एक ड्रॉ खेला और एक गंवाया. मनप्रीत ने कहा, ‘उन मैचों के बाद हमें लगा कि कुछ पहलुओं पर काम करने की जरूरत है. हमने एक टीम के रूप में निर्णायक क्षणों में भी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमें शुरू ही से अच्छा खेलना होगा. इसके अलावा विरोधी टीम को दबाव में बनाए रखना जरूरी है.’
भारत को अब आठ और नौ मई को लंदन में ब्रिटेन से प्रो लीग के मुकाबले खेलने हैं. इसके बाद 15 और 16 मई को वैलेंशिया में स्पेन से खेलना है. जर्मनी से 22 और 23 मई को हैम्बर्ग में मैच हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज