Home /News /sports /

भारतीय हॉकी स्टार रुपिंदर पाल सिंह ने लिया संन्यास, टोक्यो ओलंपिक की जीत को बताया यादगार

भारतीय हॉकी स्टार रुपिंदर पाल सिंह ने लिया संन्यास, टोक्यो ओलंपिक की जीत को बताया यादगार

30 वर्षीय रुपिंदर पाल सिंह ने भारत की तरफ से 223 मैच खेले हैं.

30 वर्षीय रुपिंदर पाल सिंह ने भारत की तरफ से 223 मैच खेले हैं.

Rupinder Pal Singh Retirement: भारतीय हॉकी टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह (Rupinder Pal Singh Retirement) ने युवाओं के लिये रास्ता बनाने की कवायद में अंतरराष्ट्रीय हॉकी से तुरंत प्रभाव से संन्यास लेने की घोषणा की है. 30 वर्ष के रुपिंदर ने भारत के लिये 223 मैच खेले हैं. वह टोक्यो ओलंपिक में 41 साल बाद पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

    रुपिंदर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा ,‘‘ मैं आपको भारतीय हॉकी टीम से संन्यास लेने के अपने फैसले से अवगत कराना चाहता हूं. पिछले कुछ महीने मेरे जीवन के सर्वश्रेष्ठ रहे. टोक्यो में अपनी टीम के साथ पोडियम पर खड़े होने के अनुभव को मैं जिंदगी भर नहीं भूल सकूंगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि अब समय आ गया है जब युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उस आनंद की अनुभूति का अवसर दिया जाये जो भारत के लिये खेलते हुए मैं पिछले 13 साल से अनुभव कर रहा हूं .’’

    टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक मुकाबले में भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराकर मेडल अपने नाम किया था. इस मुकाबले में रुपिंदर पाल सिंह ने भी एक गोल दागा था. उनके अलावा सिमरनजीत सिंह ने दो गोल जबकि हार्दिक सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने भी एक-एक गोल दागा.

    Tags: Indian Hockey Team, Rupinder Pal Singh

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर