होम /न्यूज /खेल /FIH Pro League: भारतीय हॉकी टीम स्पेन से हारी, कप्तान ने बताई टीम की बड़ी कमजोरी

FIH Pro League: भारतीय हॉकी टीम स्पेन से हारी, कप्तान ने बताई टीम की बड़ी कमजोरी

FIH Hockey Pro League: भारत को स्पेन से हार का सामना करना पड़ा. (hockey india instagram)

FIH Hockey Pro League: भारत को स्पेन से हार का सामना करना पड़ा. (hockey india instagram)

FIH Mens Hockey Pro League: भारत को एफआईएच मेंस प्रो लीग में अपने से नीचे की रैंकिंग वाली टीम स्पेन से हार का सामना करन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत को एफआईएच प्रो लीग में स्पेन से हारा
स्पेन ने भारत को 3-2 से दी थी शिकस्त

भुवनेश्वर. भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने यहां एफआईएच पुरूष प्रो लीग में निचली रैंकिंग की स्पेन से मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम को ज्यादा से ज्यादा मौकों को गोल में बदलकर अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे. भारत को रविवार को स्पेन से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा, जो मौजूदा चरण में उसकी पहली हार है. इसके बाद पेनल्टी कॉर्नर से मिले मौकों का फायदा उठाने को लेकर फिर चर्चा शुरू हो गयी. भारत ने टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में न्यूजीलैंड पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज की थी.

दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम ने आठवीं रैंकिंग की स्पेन के खिलाफ पांच पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये लेकिन टीम एक को ही गोल में बदल पायी जो हरमनप्रीत ने 27वें मिनट में किया.

हरमनप्रीत ने कहा, ‘हम काफी मौके बना रहे थे. हमें काफी पेनल्टी कॉर्नर भी मिले. हम विभिन्न संयोजन और वैरिएशन की कोशिश कर रहे थे. लेकिन कभी कभार ये काम नहीं करते. हमें अगले हफ्ते दो और मैच खेलने हैं, इसलिये उम्मीद करते हैं कि हम ज्यादा से ज्यादा मौकों को गोल में बदलने की कोशिश करेंगे. टीम के लिये एक मैदानी गोल अभिषेक ने 55वें मिनट में किया. भारतीय टीम अब रिवर्स चरण के मुकाबलों में चार नवंबर को न्यूजीलैंड और छह नवंबर को स्पेन से भिड़ेगी.

French Open Badminton: 39 साल का सूखा खत्म… भारतीय जोड़ी ने पेरिस में मचाया धमाल.. रचा इतिहास

यह भी पढ़ें:‘किसी का भाई किसी की जान’ में हुई बॉक्सर विजेंदर सिंह की एंट्री, सलमान खान के शेयर करते ही वायरल हुई PHOTO

हरमनप्रीत ने कहा कि हम पूरे दबदबे से खेलने की कोशिश करते हैं. इसलिये हम ज्यादा मौके बना सकते हैं. हम काफी पास दे पा रहे थे और प्रतिद्वंद्वी के सर्कल में प्रवेश कर रहे थे. लेकिन हम अपनी फिनिशिंग में सुधार कर सकते हैं.

Tags: FIH Hockey Pro League, Harmanpreet Singh, Hockey

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें