• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDIAN OLYMPIC ASSOCIATION SAID THAT 148 ATHLETES INCLUDING OLYMPIC BOUND GET COVID VACCINE

148 भारतीय खिलाड़ियों को लगी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, ओलिंपिक क्‍वालीफाई करने वाले भी शामिल

टोक्‍यो ओलिंपिक को पिछले साल 2021 तक के लिए टाल दिया गया था (फोटो-AFP)

आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि इन 148 खिलाड़ियों में से 17 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें दोनों टीके लगा दिए गए हैं, जबकि 131 खिलाड़ियों को अभी पहला टीका लगा है

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के अनुसार टोक्यो ओलिंपिक (tokyo olympic) के लिए क्‍वालीफाई कर चुके खिलाड़ियों सहित विभिन्न खेलों के कुल 148 खिलाड़ियों को कोविड 19 का पहला टीका लगाया जा चुका है. आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि इन 148 खिलाड़ियों में से 17 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें दोनों टीके लगा दिए गए हैं, जबकि 131 खिलाड़ियों को अभी पहला टीका लगा है.  इन 148 खिलाड़ियों में वे खिलाड़ी भी शामिल हैं जो 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलिंपिक खेलों में जगह बना सकते हैं.

    इसके अलावा टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में भाग लेने वाले 13 खिलाड़ियों को भी कोविड का पहला टीका लगाया जा चुका है. इसके अलावा दो खिलाड़ियों को दोनों टीके लगाये जा चुके हैं. टोक्यो पैरालिंपिक खेल 24 अगस्त से शुरू होंगे. इस तरह से 20 मई तक 163 खिलाड़ियों (पैरालिंपिक सहित) ने कम से कम पहला टीका लगवा दिया है.

    क्रोएशिया में लगेगा भारतीय निशानेबाजों को टीका

    बत्रा ने टोक्यो जाने वाले खि​लाड़ियों और अधिकारियों के टीकाकरण की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि 20 मई तक 87 अधिकारियों ने कोविड 19 का पहला टीका लगा दिया है जबकि 23 अधिकारियों पर दोनों टीके लग गए हैं. अब तक भारत के 90 खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया है. टोक्यो खेलों को कोविड 19 के कारण एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया था.

    यह भी पढ़ें : 

    कोरोना के कारण 2023 तक के लिए स्‍थगित हुई एक और बड़ी क्रिकेट लीग, टीम खरीदने में KKR की दिलचस्‍पी!

    IPL 2021: बिना विदेशी खिलाड़ियों के आईपीएल मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसा, ऋद्धिमान साहा का बड़ा बयान

    इस बीच भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने बताया कि ओलिंपिक में भाग लेने वाले निशानेबाजों पर क्रोएशिया में ही टीका लगाया जाएगा, क्योंकि उन्हें वहीं से टोक्यो जाना है. भारतीय निशानेबाज अभी क्रोएशिया में अभ्यास कर रहे हैं. इनमें से कुछ पर भारत से रवाना होने से पहले ही पहला टीका लगा दिया गया था और उन पर दूसरा टीका क्रोएशिया में लगाया जाएगा. तलवारबाज भवानी देवी अभी इटली में अभ्यास कर रही हैं और उन्हें वहीं पहला टीका लगाया गया जबकि भारोत्तोलक मीराबाई चानू को अमेरिका में पहला टीका लगाये जाने की संभावना है.