• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDIAN SHOOTERS NOW PRACTICING IN ZAGREB IN HOTEL ROOMS WILL BE ON RANGE AFTER ISOLATION

भारतीय निशानेबाज अभी कमरों में कर रहे प्रैक्टिस, आइसोलेशन पूरा करने के बाद रेंज में उतरेंगे

क्रोएशिया दौरे पर पहुंचे भारतीय निशानेबाज अभी आइसोलेशन में रहेंगे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारतीय निशानेबाज अभी आइसोलेशन में हैं और इस दौरान अपने कमरों में ही अभ्यास कर रहे हैं. अगले सप्ताह वे आइसोलेशन पूरा करने के बाद शूटिंग रेंज पर उतरेंगे. भारतीय टीम 20 मई से छह जून के बीच ओसिजेक में विशेष आमंत्रित के रूप में यूरोपीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के ओलंपिक में भाग लेने वाले निशानेबाज आइसोलेशन के दौरान जगरेब में होटल के अपने कमरों में ही अभ्यास कर रहे हैं और वे अगले सप्ताह रेंज पर उतरेंगे. भारतीय टीम 19 मई तक आइसोलेशन में रहेगी. विश्व के नंबर तीन राइफल निशानेबाज पीटर गोर्सा सहित क्रोएशियाई निशानेबाजी समुदाय ने भारतीय टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया.

    भारतीय टीम 20 मई से छह जून के बीच ओसिजेक में विशेष आमंत्रित के रूप में यूरोपीय चैंपियनशिप में भाग लेगी. इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता के बाद भारतीय निशानेबाज आईएसएसएफ विश्व कप में भाग लेंगे जिसका आयोजन ओसिजेक में ही 22 जून से तीन जुलाई के बीच किया जाएगा.

    इसे भी पढ़ें, श्रीकांत बोले, टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने की धुंधली उम्मीद बरकरार

    टीम के साथ गए एक कोच ने जगरेब से कहा, 'हमारी बहुत अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है. यहां तक कि हमारे लिए भारतीय भोजन की व्यवस्था की जा रही है. अभी हम आइसोलेशन पर हैं और निशानेबाज अपने कमरों में ही छद्म निशानेबाजी करके अभ्यास कर रहे हैं तथा मानसिक और शारीरिक रूप से स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए काम कर रहे हैं.’

    उन्होंने कहा, 'हमारा सामान रेंज पर पहुंचा दिया गया है और एक सप्ताह के पृथकवास पर रहने के बाद हम 19 मई को रेंज पर जाएंगे.’ कोच ने कहा, 'क्रोएशियाई निशानेबाजी महासंघ हमारा प्रवास सुखद बनाने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहा है. हम इसके लिए एनआरएआई (भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ) और पीटर गोर्सा के भी आभारी हैं जो काफी मददगार रहे.’

    इसे भी पढ़ें, Tokyo Olympics रद्द करने के लिए 3.51 लाख के साइन वाली याचिका दायर

    टोक्यो में इसी साल होने वाले ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले 13 भारतीय निशानेबाज, सात प्रशिक्षक, पांच फिजियो और दो वीडियो विशेषज्ञ मंगलवार को विशेष विमान से जगरेब पहुंचे थे. ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले दो स्कीट निशानेबाज अंगद वीर सिंह बाजवा और मैराज अहमद अभी इटली में हैं.
    Published by:Tarun Vats
    First published: