क्रोएशिया दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय निशानेबाजों को लगेगी कोविड-19 वैक्सीन : NRAI

क्रोएशिया दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय निशानेबाजों का गुरुवार को कोविड-19 से बचाव के तौर पर टीका (वैक्सीन) लगाया जाएगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्रोएशिया दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय निशानेबाजों का गुरुवार को कोविड-19 से बचाव के तौर पर टीका (वैक्सीन) लगाया जाएगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारतीय निशानेबाज क्रोएशिया में होने वाली यूरोपीय चैंपियनशिप (European Championship) में हिस्सा लेने के लिए 11 मई को चार्टर्ड विमान से क्रोएशिया रवाना होंगे. भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने बताया कि इस दौरे पर रवाना होने से पहले खिलाड़ियों को कोविड-19 टीका (वैक्सीन) लगाया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. टोक्यो में इसी साल होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) के लिए क्वालिफाइ कर चुके भारतीय निशानेबाजों का यूरोपीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेने से पहले गुरुवार को टीकाकरण (COVID-19 Vaccination) किया जाएगा. भारतीय निशानेबाज इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए 11 मई को चार्टर्ड विमान से क्रोएशिया के जगरेब रवाना होंगे. भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने सोमवार को यह जानकारी दी.

यह प्रतियोगिता 20 मई से छह जून तक चलेगी और भारतीय टीम अभ्यास के लिए जगरेब में ही रुकी रहेगी तथा वहीं से जुलाई में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिये टोक्यो रवाना होगी. एनआरएआई ने एक बयान में कहा, ‘क्रोएशियाई निशानेबाजी महासंघ के साथ मिलकर सभी व्यवस्थाएं कर दी गई हैं. एनआरएआई ने संक्रमण का खतरा कम करने के लिये पूरी टीम के लिये जगरेब तक चार्टर्ड विमान की व्यवस्था भी की है.’

इसे भी पढ़ें, IOC ने टोक्यो ओलंपिक आयोजन की तरफ एक कदम और आगे बढ़ाया

निशानेबाजी की शीर्ष संस्था ने कहा कि सभी निशानेबाजों को रवाना होने से पहले गुरुवार को टीका लगाया जाएगा. एनआरएआई ने कहा, ‘यह भी घोषित किया जाता है कि कोच और अधिकारियों सहित टीम के सभी सदस्यों को रवाना होने से पहले छह मई को टीका लगाया जाएगा.’ भारत ने पिछले महीने टोक्यो ओलंपिक के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज