Home /News /sports /

भारतीय टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के नए कप्तान

भारतीय टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के नए कप्तान

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा. (फाइल फोटो)

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा. (फाइल फोटो)

Rohit Sharma Test Team Captain against Sri Lanka : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका से होने वाली सीरीज के लिए टेस्ट और टी20 टीम की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई ने टेस्ट मैचों के लिए हिट मैन रोहित शर्मा को ही भारतीय टीम का कप्तान बनाया है. टी20 टीम की बात करें तो विराट कोहली और ऋषभ पंत को रेस्ट दिया गया है. केएल राहुल भी टीम से बाहर रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली:  श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट और टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टेस्ट और टी20 टीम की घोषणा की. बीसीसीआई ने टेस्ट मैचों के लिए हिट मैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम का कप्तान बनाया है. अगर टीम में बड़े बदलाव की बात करें तो विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत को टी20 सीरीज के टीम में मौजूद नहीं रहेंगे, उन्हें आराम दिया गया है. वहीं वेस्टइंडीज खिलाफ वनडे मैच में चोटिल होने के बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी टीम से बाहर रहेंगे. इसके अलावा टी20 और टेस्ट दोनों ही टीम के लिए उपकप्तान के तौर पर जसप्रीत बुमराह को जिम्मेदारी दी गई है.

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने भारत-श्रीलंका सीरीज (India vs Sri Lanka) के लिए टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं. समिति ने चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने पर चेतन शर्मा ने कहा कि जब कोई बड़ा खिलाड़ी टीम का कप्तान बनता है तो खिलाड़ियों को ग्रूम करना आसान हो जाता है. अनुभवी खिलाड़ी मैदान में हर तरह की परस्थिति को भलीभांति समझता है और उसे बेहतर तरीके से भी संभालना जानता है.

उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा देश के नंबर एक खिलाड़ी हैं और वह पूरी तरह से ठीक और इस पद के लिए बिल्कुल फिट हैं. सीनियर खिलाड़ियों को टीम से हटाने के बारे में उन्होंने कहा, ‘हमने उनसे बात की है और उन्हें बता दिया है कि दो मैचों के लिए उन लोगों के बारे में विचार नहीं होगा.’

Sri Lanka India Tour

पहला टी-20- लखनऊ में – 24 फरवरी-

दूसरा टी-20- धर्मशाला में- 26 फरवरी-

तीसरा टी-20- धर्मशाला में- 27 फरवरी

पहला टेस्ट मैच- मोहाली – 4-8 माच

दूसरा टेस्ट मैच- बेंगलुरु (डे-नाइट) – 12-16 मार्च

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार.

टी20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान.

Tags: India Vs Sri lanka, India vs Sri Lanka schedule

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर