• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics : वेटलिफ्टर मीराबाई चानू पहुंचीं टोक्यो, खेल गांव में मास्क लगाए आईं नजर

Tokyo Olympics : वेटलिफ्टर मीराबाई चानू पहुंचीं टोक्यो, खेल गांव में मास्क लगाए आईं नजर

भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सोशल मीडिया पर टोक्यो के खेल गांव से अपनी तस्वीर शेयर की. (Instagram)

भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सोशल मीडिया पर टोक्यो के खेल गांव से अपनी तस्वीर शेयर की. (Instagram)

भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने इंस्टाग्राम पर टोक्यो के खेल गांव से अपनी तस्वीर शेयर की जिसमें वह मास्क लगाए हुए हैं. वह अमेरिका के सेंट लुइस से सीधे टोक्यो पहुंची हैं, जहां उन्होंने 50 दिन तक अभ्यास किया.

  • Share this:
    टोक्यो. शीर्ष भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) 23 जुलाई से शुरू होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) के लिए शुक्रवार को अमेरिका में अपने प्रशिक्षण केन्द्र से टोक्यो पहुंच गईं. ओलंपिक में भारत की इकलौती वेटलिफ्टर चानू, राष्ट्रीय कोच विजय शर्मा और सहायक कोच संदीप कुमार के साथ अमेरिका के सेंट लुइस में 50 दिवसीय अभ्यास के बाद यहां पहुंची हैं. मीराबाई चानू ने इंस्टाग्राम पर टोक्यो के खेल गांव से अपनी तस्वीर भी शेयर की जिसमें वह मास्क लगाए नजर आ रही हैं.

    चानू के साथ उनके एक अन्य कोच प्रमोद शर्मा और फिजियोथेरेपिस्ट आलाप जावड़ेकर भी टोक्यो खेलों के लिए पहुंचे हैं. भारत की 26 साल की यह भारोत्तोलक 49 किग्रा वर्ग में चुनौती पेश करेंगी, यह उनका दूसरा ओलंपिक है. विश्व चैंपियनशिप (2017) और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में 48 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वालीं चानू ने रियो (2016) खेलों में अपने तीनों प्रयासों में विफल रहते हुए निराशाजनक प्रदर्शन किया था.

    इसे भी पढ़ें, टोक्यो में आएगा गोल्ड? जानें- ओलंपिक में कितनी बार भारत ने लहराया परचम

    भारत से खिलाड़ियों का पहला दल शनिवार को राजधानी दिल्ली से रवाना होगा. नौकायन दल यूरोप में अभ्यास कर पहले ही टोक्यो पहुंच चुका है जबकि मुक्केबाज और निशानेबाज क्रमश: इटली और क्रोएशिया से रविवार को जापान पहुंचेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज