Home /News /sports /

Indian Wells 2021: एलेक्जेंडर ज्वेरेव-सितसिपास उलटफेर का शिकार, क्वार्टर फाइनल से ही हुए बाहर

Indian Wells 2021: एलेक्जेंडर ज्वेरेव-सितसिपास उलटफेर का शिकार, क्वार्टर फाइनल से ही हुए बाहर

स के स्तेफनोस सितसिपास और जर्मनी के चौथे रैंक एलेक्जेंडर ज्वेरेव इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए. (Indian Wells Twitter)

स के स्तेफनोस सितसिपास और जर्मनी के चौथे रैंक एलेक्जेंडर ज्वेरेव इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए. (Indian Wells Twitter)

Indian Wells 2021: दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ग्रीस के स्तेफनोस सितसिपास और जर्मनी के चौथे रैंक एलेक्जेंडर ज्वेरेव बीएनपी परिबास टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार हो गए हैं. ज्वेरेव को अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने क्वार्टर फाइनल में 4-6, 6-3, 7-6 से शिकस्त दी. जबकि सितसिपास को निकोलोज बासिलाश्विली ने टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

अधिक पढ़ें ...

    इंडियन वेल्स (अमेरिका). दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ग्रीस के स्तेफनोस सितसिपास और जर्मनी के चौथे रैंक एलेक्जेंडर ज्वेरेव बीएनपी परिबास टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार हो गए हैं. ज्वेरेव को अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने क्वार्टर फाइनल में 4-6, 6-3, 7-6 से शिकस्त दी. फ्रिट्ज पहली बार मास्टर्स-1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. वहीं, निकोलोज बासिलाश्विली ने सितसिपास को 6-4, 2-6, 6-4 से हराकर उलटफेर किया.

    यह फ्रिट्ज के छोटे से करियर की सबसे बड़ी जीत थी. संन्यास ले चुकी टेनिस खिलाड़ी कैथी मे के 23 साल के बेटे फ्रिट्ज तीसरे सेट में पिछड़ रहे थे. लेकिन वह इसे टाईब्रेकर तक ले गये और जीत गये. फ्रिट्ज ने इससे पहले 2019 में शीर्ष 10 खिलाड़ियों में शामिल पांच खिलाड़ियों पर जीत दर्ज की थी, जिसमें डोमिनिक थिएम भी शामिल थे. लेकिन विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज ज्वेरेव के खिलाफ उनकी सबसे बड़ी जीत रही.

    दूसरा सेमीफाइनल कैमरन नौरी और ग्रिगोर दिमित्रोव के बीच होगा. महिला वर्ग के सेमीफाइनल में विक्टोरिया अजारेंका का सामना येलेना ओस्टापेंको से होगा जबकि दूसरे में ओन्स जाबेयूर की भिड़त पाउला बाडोसा से होगा.

    सितसिपास के खिलाफ मिली जीत पर निकोलोज ने कहा कि इस टूर्नामेंट में कई अच्छे मुकाबले खेले हैं. हालांकि, आज के मैच में मैं जैसा खेला. उससे पूरी तरह संतुष्ट नहीं हूं. हां, इस बात से खुश हूं कि मैं बेहतर तरीके से स्ट्रेस पर काबू रख पाया. पहली बार क्वार्टर फाइनल में और वो भी सितसिपास जैसे मजबूत खिलाड़ी के खिलाफ खेलना आसान नहीं था. मुझे अपना शारीरिक दमखम और ऊर्जा बचाकर रखनी थी. मुझे यह पहले से पता था. मैं ऐसा करने में सफल रहा.

    Tags: Indian Wells BNP Paribas Open Tennis Tournament, Sports news, Stefanos Tsitsipas, Tennis, Tennis Player

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर