Home /News /sports /

कोच डेनर्बी ने वेनेजुएला के खिलाफ मैच से पहले भारतीय फुटबॉल टीम की बड़ी कमजोरी बताई

कोच डेनर्बी ने वेनेजुएला के खिलाफ मैच से पहले भारतीय फुटबॉल टीम की बड़ी कमजोरी बताई

भारतीय महिला फुटबॉल टीम चार देशों के टूर्नामेंट के लिए ब्राजील गई हुई है. गुरुवार को उसे वेनेजुएला से भिड़ना है. (Indian football twitter)

भारतीय महिला फुटबॉल टीम चार देशों के टूर्नामेंट के लिए ब्राजील गई हुई है. गुरुवार को उसे वेनेजुएला से भिड़ना है. (Indian football twitter)

भारतीय महिला फुटबॉल टीम चार देशों के टूर्नामेंट के लिए ब्राजील गई हुई है. भारत को गुरुवार को वेनेजुएला के खिलाफ अगला मैच खेलना है. इससे पहले, हेड कोच थॉमस डेनर्बी ने भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी का खुलासा किया है, जिसका टीम को चिली के खिलाफ मैच में भी नुकसान उठाना पड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

    मनाउस (ब्राजील). भारतीय महिला फुटबॉल टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनर्बी ने मंगलवार को कहा कि चार देशों के टूर्नामेंट में गुरुवार को वेनेजुएला के खिलाफ होने वाले अगले मैच में उनकी खिलाड़ियों को आक्रमण करते हुए अधिक आत्मविश्वास दिखाने की जरूरत है. भारत को अपने पहले दो मैचों में ब्राजील के खिलाफ 1-6, जबकि चिली के खिलाफ 0-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी. टीम एरेना डा एमाजोनिया में गुरुवार को अपने अंतिम मैच में वेनेजुएला से भिड़ेगी.

    ब्राजील और चिली दोनों क्रमश: सातवें और 37वें स्थान के साथ फीफा रैंकिंग में भारत से कहीं आगे हैं, जिसकी विश्व रैंकिंग 56 है. वेनेजुएला विश्व रैंकिंग में भारत से सिर्फ एक स्थान ऊपर है.

    डेनर्बी ने कहा, “वेनेजुएला की खेलने की शैली चिली से काफी मिलती जुलती है. वे (चिली) गेंद को अपने कब्जे में रखते हैं और उनकी पासिंग अच्छी है. वे समय लेते हैं और फिर हमला करते हैं, इसलिए एक इकाई के रूप में हमें अधिक आत्मविश्वास दिखाने की जरूरत है.”

    चिली के खिलाफ हमारा डिफेंस अच्छा था: डेनर्बी
    मुख्य कोच ने कहा, “अच्छी चीज यह है कि हम चिली के खिलाफ अधिकांश समय ठोस रक्षात्मक इकाई के रूप में खेले. हां, हमने छोटी मोटी गलतियां कीं और उस मैच में हमें उसका खामियाजा भुगतना पड़ा. लेकिन उनके दो गोल शानदार थे, जिनमें उन्हें बेहतरीन फिनिशिंग का नजारा पेश किया.”

    ‘वेनेजुएला के खिलाफ मुकाबले में गलतियों को सुधारना होगा’
    स्वीडन के इस कोच ने कहा कि उनकी टीम को अपने आक्रमण में सुधार करने की जरूरत है. भारतीय टीम अगले साल अपने देश में हो रहे एएफसी एशियाई कप की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा, “चिली के खिलाफ अधिकांश समय हमने मजबूत रक्षात्मक खेल खेला. लेकिन मामूली गलतियों का नुकसान उठाना पड़ा. पहले हाफ में हमारा आक्रमण भी कमजोर रहा और हमारी पासिंग भी सही नहीं थी. लेकिन लड़कियों ने वापसी का जज्बा दिखाया और दूसरे हाफ में कहीं बेहतर प्रदर्शन किया.”

    Tags: Football, Indian Football Team, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर