Home /News /sports /

महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल सहित 7 खिलाड़ी पॉजिटिव, दो सपोर्ट स्टाफ भी संक्रमित

महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल सहित 7 खिलाड़ी पॉजिटिव, दो सपोर्ट स्टाफ भी संक्रमित

टीम ओलिंपक की तैयारी में जुटी हुई है. (Hockey India/Twitter)

टीम ओलिंपक की तैयारी में जुटी हुई है. (Hockey India/Twitter)

कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) सहित 7 भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी कोरोना (Covid-19) से संक्रमित पाई गई हैं. सभी खिलाड़ी पिछले दिनों अपने घर से बेंगलुरु स्थित साई सेंटर में पहुंचीं थीं.

    नई दिल्ली. कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) सहित भारतीय महिला हॉकी टीम की सात खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के दो सदस्य कोविड-19 (Covid-19) जांच में पॉजिटिव मिले हैं. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने सोमवार को बताया कि ये खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य अपने गृह नगर से साई के बेंगलुरु परिसर में आए थे और प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वारेंटाइन का समय पूरा करने के बाद 24 अप्रैल को सभी का कोरोना वायरस की जांच की गई थी.

    विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल के अलावा पॉजिटिव आने वाली खिलाड़ियों में सविता पूनिया, शर्मिला देवी, रजनी, नवजोत कौर, नवनीत कौर और सुशीला हैं. इसके अलावा वीडियो विश्लेषक अमृतप्रकाश और वैज्ञानिक सलाहकार वेन लोम्बार्ड भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले है.’ उन्होंने बताया, ‘सभी खिलाड़ी और सहायक कर्मचारियों में इसके लक्षण नहीं दिख रहे है और उन्हें साई एनसीओई में क्वारेंटाइन में रखा गया है.’

    यह भी पढ़ें: Barcelona Open: राफेल नडाल ने 12वीं बार खिताब जीता, करियर का 61वां क्ले कोर्ट टाइटल

    ओलंपिक में खेलेगी टीम, तैयारी चल रही

    टीम इन दिनों ओलंपिक की तैयारी में जुटी हुई है. टोक्यो ओलंपिक के मुकाबले जुलाई-अगस्त में होने हैं. भारतीय महिला टीम ने पिछले दिनों तैयारी को मजबूत करने के लिए यूरोप का दौरा भी किया था. हालांकि खिलाड़ियों में कोरोना के लक्षण नहीं हैं. ऐसे में उम्मीद है कि ये खिलाड़ी जल्द मैदान पर वापसी कर सकती हैं. भारतीय पुरुष टीम भी तैयारियों को पुख्ता करने अर्जेंटीना के दौरे पर गई थी.

    ओलंपिक में 28 मेडल मिले

    भारत का ओलंपिक में प्रदर्शन संतोषजनक नहीं कहा जा सकता. भारत ने अब तक इतिहास में 9 गोल्ड, 7 सिल्वर और 12 ब्रॉन्ज सहित कुल 28 मेडल जीते हैं. 2016 रियो ओलंपिक में हमें सिर्फ दो मेडल मिले थे. कुश्ती में साक्षी मलिक ने ब्रॉन्ज जीता था. दूसरी ओर बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने सिल्वर जीता था. हालांकि इस बार मेडल बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही है.undefined

    Tags: Hockey India, Indian women's hockey team, Rani Rampal, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर