अपना शहर चुनें

States

FIH Women's Series Finals: चिली को मात देकर फाइनल में पहुंचा भारत, ओलिंपिक क्वालिफायर के लिए जगह की पक्की

भारत ने चिली को 4-2 से मात दी है
भारत ने चिली को 4-2 से मात दी है

चिली को 4-2 से मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल के साथ-साथ भारतीय टीम एफआईएच ओलिंपिक क्वालिफायर-2019 के लिए क्वालिफाइ कर गई

  • Share this:
भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को हिरोशिमा में खेले जा रहे एफआईएच वुमेंस सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में चिली को 4-2 से टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल के साथ-साथ टीम एफआईएच ओलिंपिक क्वालिफायर-2019 के लिए क्वालिफाइ कर गई. भारत की ओर से गुरजीत कौर ने दो और नवनीत कौर और कप्तान रानी रामपाल ने एक-एक गोल किया. चिली की ओर से कैरोलिना गार्सिया एवं मैनुएला उरोज ने गोल किए. भारत रविवार को होने वाले फाइनल में रूस और जापाम के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा.

पहले क्वार्टर में भारतीय टीम तमाम कोशिशों के बावजूद कोई गोल नहीं कर पाई. दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही काउंटर अटैक करते हुए चिली के कैरोलिना ने टीम के लिए पहला गोल किया और 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

लालरेमसिएमी मैच के दौरान एक्शन में.
लालरेमसिएमी मैच के दौरान एक्शन में.




दूसरे हाफ में भारत ने दिखाया बेहतर खेल
हालंकि इसके बाद गुरजीत कौर ने 22वें मिनट में ड्रैग फ्लिक के साथ टीम को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रही. इसके बाद तीसरे क्वार्टर में 31वें मिनट में नवनीत कौर ने 25 यार्ड सर्कल के अंदर पहुंची और सही डिफ्लेक्शन के साथ गोल किया और भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई. 37वें मिनट पर भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसपर गुजरजीत कौर ने गोल में बदला और स्कोर 3-1 कर दिया.

तीसरे क्वार्टर में चिली को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा पाए. वहीं 43वें मिनट में भारतीय डिफेंस को कमजोर देखते हुए मैनजुला ने सही डिफ्लेक्शन से गोल में बदला. हालांकि इसके बाद भारतीय टीम ने कोई मौका नहीं दिया चिली टीम को. मैच खत्म होने से तीम मिनट पहले भारत कप्तान रानी रामपाल के गोल ने भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला अब रूस और मेजबान जापान के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

श्रीलंका की इंग्‍लैंड पर जीत के बाद लसित मलिंगा की तोंद के हो रहे चर्चे

ICC World Cup : विराट कोहली के सिक्स पैक एब्स जैसी धोनी की फिटनेस, जानिए किसने कहा ऐसा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज