• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • भारतीय महिला ट्रैप टीम ने आईएसएसएफ विश्व कप में जीता सिल्वर मेडल

भारतीय महिला ट्रैप टीम ने आईएसएसएफ विश्व कप में जीता सिल्वर मेडल

भारत की महिला ट्रैप निशानेबाजी टीम को सिल्वर मेडल (Sai Media/Twitter)

भारत की महिला ट्रैप निशानेबाजी टीम को सिल्वर मेडल (Sai Media/Twitter)

कीर्ति गुप्ता, मनीषा कीर और राजेश्वरी कुमारी की भारत की महिला ट्रैप निशानेबाजी टीम को काहिरा में आईएसएसएफ विश्व कप के अंतिम दिन रूस के खिलाफ 4-6 की शिकस्त के साथ सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कीर्ति गुप्ता, मनीषा कीर और राजेश्वरी कुमारी की भारत की महिला ट्रैप निशानेबाजी टीम को काहिरा में आईएसएसएफ विश्व कप के अंतिम दिन रूस के खिलाफ 4-6 की शिकस्त के साथ सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. गुरुवार को गोल्ड मेडल के मुकाबले में भारतीय टीम ने जोर वापसी करते हुए 0-4 से पिछड़ने के बाद मुकाबला 4-4 से बराबर कराया.

    भारतीय तिकड़ी हालांकि प्रत्येक टीम के 15 शॉट की अंतिम सीरीज में उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी और उसे सिल्वर मेडल मिला. इस सिल्वर मेडल के साथ भारत ने टूर्नामेंट का अंत दो मेडल के साथ किया. इससे पहले पुरुष स्कीट टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

    कीर्ति, मनीषा और रजेश्वरी ने कुल 444 के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल के मुकाबले में जगह बनाई. रूस की टीम क्वालीफाइंग राउंड में सर्वाधिक 463 अंक के साथ गोल्ड मेडल के मुकाबले में खेलने उतरी. क्वालीफाइंग में 25 शॉट के सात दौर हुए जिसमें से पांच एक दिन पहले खेले गए.

    गुरुवार को तीनों भारतीय महिला निशानेबाजों ने अंतिम दो क्वालीफाइंग दौर में 20 या इससे अधिक का स्कोर बनाया. मनीषा 175 में से 158 अंक के साथ क्वालीफाइंग में शीर्ष भारतीय निशानेबाज रहीं.

    पुरुष ट्रैप टीम हालांकि मेडल के मुकाबले में जगह नहीं बना सकी. भारतीय टीम 469 अंक के साथ 11 टीमों में छठे स्थान पर रही. रूस और क्रोएशिया ने गोल्ड मेडल के मुकाबले में जगह बनाई जबकि मिस्र और स्लोविया के बीच ब्रॉन्ज मेडल का मुकाबला हुआ.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज