कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक ने जापान दौरा रद्द किया

थॉमस बाक के दौरे के रद्द होने के बाद टोक्यो में ओलंपिक के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं. (IOC Twitter)

थॉमस बाक के दौरे के रद्द होने के बाद टोक्यो में ओलंपिक के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं. (IOC Twitter)

जापान में कोविड-19 के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. आईओसी चीफ थॉमस बाक (Thomas Bach) के दौरे के रद्द होने से ओलंपिक आयोजन पर फिर से सवाल उठने लगे हैं. आईओसी और आयोजन समिति ने कहा है कि यह रद्द नहीं होगा और इसका आयोजन सुरक्षित होगा.

  • Share this:

टोक्यो (जापान). कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने जापान के अपने दौरे को रद्द कर दिया है. टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति ने सोमवार को यह जानकारी दी. बाक को ओलंपिक मशाल रिले में शामिल होने के लिए अगले सोमवार को हिरोशिमा आना था. उसके बाद उनके टोक्यो यात्रा पर भी आने की संभावना थी.

आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो ने पिछले हफ्ते कहा था कि बाक के लिए इस दौरे पर आना मुश्किल होगा, तभी कयास लगाए गए थे कि उनका दौरा रद्द हो जाएगा. टोक्यो और देश के अन्य हिस्सों में कोविड-19 के कारण आपातकाल लागू है. इसे मंगलवार को खत्म होना था लेकिन अब यह 31 मई तक बढ़ा दिया गया है.

इसे भी देखें, Tokyo Olympic: एथलेटिक्स के टेस्ट इवेंट शुरू, एक महीने में 11 खेलों के मुकाबले हुए

समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘बाक का दौरा जब भी संभव होगा जल्द से जल्द होगा.’ बाक के दौरे के रद्द होने से ओलंपिक आयोजन पर फिर से सवाल उठने लगे हैं लेकिन आईओसी और आयोजन समिति ने कहा है कि यह रद्द नहीं होगा और इसका आयोजन सुरक्षित होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज