इमरजेंसी लागू रही तो भी होंगे टोक्यो ओलंपिक गेम्स, आईओसी उपाध्यक्ष ने दिया भरोसा

टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आगाज होना है जो कि 8 अगस्त तक चलेंगे. (AP)

टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आगाज होना है जो कि 8 अगस्त तक चलेंगे. (AP)

जापान में 60 से 80 प्रतिशत जनता 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों को शुरू करने के पक्ष में नहीं है लेकिन आईओसी (अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ) उपाध्यक्ष जॉन कोट्स ने भरोसा दिया है कि जापान के अन्य क्षेत्रों में कोविड-19 मामलों के कारण आपातकाल लागू होने के बाद भी टोक्यो में ओलंपिक खेलो का आयोजन होगा.

  • Share this:

टोक्यो. स्थगित ओलंपिक खेलों (Olympic Games) के प्रभारी जॉन कोट्स ने शुक्रवार को कहा कि इस शहर और जापान के अन्य क्षेत्रों में कोविड-19 मामलों के कारण आपातकाल लागू होने के बाद भी टोक्यो खेलों का आयोजन लगभग दो महीने के बाद अपने तय समय पर होगा. आईओसी (अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति) उपाध्यक्ष कोट्स के इस बयान ने एक बार फिर से ओलंपिक खेलों के प्रशंसकों को भरोसा दिया है कि ये खेल जरूर होंगे.

आयोजकों की तीन दिनों तक बैठक के खत्म होने के बाद कोट्स ने ऑस्ट्रेलिया से ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर स्थानीय चिकित्सा विशेषज्ञों ने ओलंपिक के आयोजन के खिलाफ सलाह दी तब भी इन खेलों का आयोजन होगा. उन्होंने कहा, ‘हमें डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) और वैज्ञानिकों से जो सलाह मिली है उसके मुताबिक हमने खाका तैयार कर लिया है. हम जो भी उपाय कर रहे हैं वे संतोषजनक हैं और इससे स्वास्थ्य की दृष्टि से खेलों का सुरक्षित आयोजन सुनिश्चित होगा.’

इसे भी पढ़ें, आईओसी अध्यक्ष बाक का टोक्यो दौरा 2 महीने बढ़ा, आयोजन पर संशय

उन्होंने कहा, ‘आपातकाल लागू रहे या नहीं हम इस पर कायम रहेंगे.’ जापान में 60 से 80 प्रतिशत जनता 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों को शुरू करने के पक्ष में नहीं है. इससे पहले इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने मई के मध्य में जापान का दौरा करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण उनके इस दौरे को स्थगित करना पड़ा था. वह अब 12 जुलाई को जापान जाएंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज