Home /News /sports /

पाक शूटर्स को वीज़ा न देने पर IOC से बड़ा झटका, भारत में ओलंपिक के किसी भी आयोजन पर रोक

पाक शूटर्स को वीज़ा न देने पर IOC से बड़ा झटका, भारत में ओलंपिक के किसी भी आयोजन पर रोक

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी से भारत को झटका, आयोजित नहीं होगा ग्लोबल स्पोर्ट्स इवेंट!

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी से भारत को झटका, आयोजित नहीं होगा ग्लोबल स्पोर्ट्स इवेंट!

दिल्ली में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के दो शूटर्स को घुसने नहीं दिया गया जिसके बाद आईओसी ने भारत के खिलाफ ये फैसला लिया

    पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच आई तल्खी का असर खेल के मैदान पर भी दिख रहा है.  गुरुवार को दिल्ली में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के दो शूटर्स को वीजा नहीं दिया गया , जिसके बाद इंटरनेशनल ओलंपिक संघ ने भारत के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है. इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने भविष्य में होने वाले सभी ग्लोबल स्पोर्ट्स इवेंट को आयोजित करने की भारत की अर्जियों को सस्पेंड कर दिया है.

    इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने कहा, 'भारतीय सरकार और अथॉरिटी सही समय पर पाकिस्तानी दल को इवेंट में नहीं पहुंचा सकी, जिसके बाद आईओसी एक्जीक्यूटिव बोर्ड ने फैसला लिया है कि भारत के साथ भविष्य में होने वाले किसी ग्लोबल और ओलंपिक इवेंट पर कोई बातचीत नहीं होगी.' इंटरनेशनल कमेटी ने कहा कि वो भारत में तभी कोई इंटरनेशनल इवेंट आयोजित करने की इजाजत देखा जब उसे सरकार की ओर से लिखित आश्वासन मिलेगा.

    आईओसी ने दूसरी अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स फेडरेशंस से भी भारत में कोई इवेंट आयोजित ना करने की मांग की. यही नहीं इसके साथ-साथ पुलवामा आतंकी हमलों के मद्देनजर पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिये जाने के बाद दिल्ली में होने वाले विश्व कप को दिये गए 16 ओलंपिक कोटा स्थान भी वापस ले लिये गए हैं.

    आपको बता दें ये खबर भारत के लिए बड़े झटके की तरह है क्योंकि भारतीय ओलंपिक संघ ने 2026 यूथ ओलंपिक्स, 2030 एशियन गेम्स और 2032 ओलंपिक्स को भारत में आयोजित करने का रोडमैप तैयार कर रही थी.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Sports, Trending news, Youth olympic

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर