धोनी की सेना हैदराबाद को हराकर तीसरी बार बनेगी चैंपियन, ये है बड़ी वजह

News18Hindi
Updated: May 26, 2018, 7:53 PM IST
धोनी की सेना हैदराबाद को हराकर तीसरी बार बनेगी चैंपियन, ये है बड़ी वजह
चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (photo-iplt20.com)

मौजूदा सीजन में दोनों टीमों की तीन बार भिड़ंत हुई है, जिसमें चेन्‍नई ने 3-0 से बाजी मारी है.

  • Share this:
आईपीएल 11 में 59 मैचों के बाद टूर्नामेंट की दो सर्वश्रेष्‍ठ टीमों का फैसला हो गया है. रविवार यानि 27 मई को शाम सात बजे मुंबई के वानखेड़े में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और सनराइजर्स के बीच खिताबी मुकाबला होगा. यकीनन दोनों टीमें दमदार होने के साथ-साथ चैंपियन बनने का माद्दा रखती हैं और इस बात से ना सिर्फ क्रिकेट प्रेमी बल्कि क्रिकेट जानकार भी सहमति रखते हैं.

आईपीएल में नौवीं बार खेल रही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स सातवीं बार फाइनल में पहुंची है. दो बार 2010 और 2011 में चेन्‍नई चैंपियन बनी तो चार बार उसे रनर-अप रहना पड़ा है. जबकि 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्‍तानी में चैंपियन बनने वाली हैदराबाद दूसरी बार फाइनल में पहुंची है. सनराइजर्स टीम का आईपीएल सफर 2015 में शुरू हुआ था.

आईपीएल 11 में चेन्‍नई बनाम हैदराबाद
मौजूदा सीजन में दोनों टीमों की तीन बार भिड़ंत हुई है, जिसमें चेन्‍नई ने 3-0 से बाजी मारी है. पहले लीग मैच में चेन्‍नई ने अपने विरोधी को चार रन तो दूसरे लीग मैच में आठ विकेट से मात दी थी. जबकि पहले क्‍वालीफायर में चेन्‍नई ने फाफ डु प्‍लेसी के दम पर हारा हुआ मैच जीतकर अपनी क्षमता का शानदार उदाहरण पेश किया था. इस मुकाबले में चेन्‍नई ने रोमांचक अंदाज में दो विकेट से जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई. सच कहा जाये तो खिताबी मुकाबले में चेन्‍नई को मानिसक बढ़त मिलना तय है.

ये हैं दोनों टीमों के स्‍टार खिलाड़ी
चेन्‍नई की तरफ से अंबाती रायडु ने तीनों मैचों में 79, 100 नाबाद और जीरो की पारियां खेली हैं. जबकि दीपक चाहर ने 3/15, 1/16 और 1/31 के गेंदबाज़ी प्रदर्शन के साथ दम दिखाया.

अगर बात सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो केन विलियमसन ने तीनों मैचों में 84, 51 और 24 रन की पारियां खेली हैं. जबकि टीम के स्‍टार गेंदबाज़ राशिद खान ने 1/49, 0/25 और 2/11 का प्रदर्शन किया है. यकीनन राशिद खान इस टीम के ऐसे इकलौते खिलाड़ी हैं, जो कि पासा पलटने का दम रखते हैं.
Loading...

वानखेड़े स्‍टेडियम में दोनों का रिकॉर्ड
चेन्‍नई और हैदराबाद के लिये ये न्‍यूट्रल वेन्‍यू है. इस मैदान पर अब तक धोनी एंड कंपनी ने 12 मैच खेले हैं, जिसमें से छह में उसे जीत और छह में हार मिली है. जबकि ऑरेंज आर्मी ने यहां पांच मैच खेले हैं, जिसमें से एक में उसे जीत तो चार में हार का सामना करना पड़ा है.

अगर आईपीएल और चैंपियंस लीग टी 20 में दोनों टीमों के आंकड़े देखें तो 10 मुकाबले खेले हैं. चेन्‍नई ने आठ बार और सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ दो बार जीत हासिल की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए IPL 2018 से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 26, 2018, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...