सुकमा शहीदों के परिवारों को IPL मैच दिखाएंगे गंभीर, पहले से उठा रहे हैं पढ़ाई का खर्चा

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने शहीदों के बच्चों को कोटला में दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच को दिखाने का अरेंजमेंट भी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2018, 3:48 PM IST
  • Share this:
बेशक भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम के खराब प्रदर्शन के बाद आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ दी हो, लेकिन उनके देशप्रेम में कोई कमी नजर नहीं आती है. कप्तानी छोड़ने के एक दिन बाद यानि गुरुवार की शाम गौतम गंभीर ने बीते साल छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानों के परिवार से मुलाकात की. हर कोई जानता है कि इस हमले के बाद गंभीर ने अपने फाउंडेशन के जरिए शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का एलान किया था और अब उनका फाउंडेशन इस काम को बखूबी कर रहा है.

शहीदों के परिवार से हुई मुलाकात का वीडियो गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर शेयर करते हुए लिखा,'इनकी आंखें नम थीं, दिल में गम था. मैंने जब टटोला तो जाना मेरा गम कम था! बीती शाम सीआरपीएफ शहीदों के परिजनों के साथ बितायी. गौतम गंभीर फाउंडेशन इन बहादुर बच्चों की शिक्षा का खर्च उठा रहा है.'





साथ ही गौतम ने शहीदों के बच्चों को कोटला में 27 अप्रैल को होने वाला मैच दिखाने का अरेंजमेंट भी किया है.
गौतम के इस कदम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.वैसे आपको बता दें कि टीम इंडिया का ये ओपनर समय समय पर भारतीय सुरक्षा बलों के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद करता रहता है. यकीनन गंभीर सुरक्षा बलों के समर्पण और बलिदान की वजह से उन्हें देश का सच्चा हीरो मानते हैं. वैसे पिछले दिनों वह कश्मीर मुददे को लेकर पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी से भी सोशल मीडिया पर भिड़ गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज