• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इस वजह से IPLमें धमाल मचा रहे हैं कैरेबियाई खिलाड़ी, हीथ स्ट्रीक ने खोले राज

इस वजह से IPLमें धमाल मचा रहे हैं कैरेबियाई खिलाड़ी, हीथ स्ट्रीक ने खोले राज

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज

बात चाहे क्रिस गेल की हो या फिर आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो और केरॅान पोलार्ड की विश्व भर की टी 20 लीग टूर्नामेंटों में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों बड़ी मांग है.

  • Share this:
    जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का मानना है कि दुनिया भर के टी 20 लीग टूर्नामेंटों में वेस्टइंडीज के  क्रिकेटरों की भारी मांग की एक वजह यह हो सकती है कि कैरेबियाई देशों के ‘ताकतवर’ खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से ऊब चुके हैं.

    बात चाहे क्रिस गेल की हो या फिर आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो और केरॅान पोलार्ड की विश्व भर की टी 20 लीग टूर्नामेंटों में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों बड़ी मांग है.

    गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी आक्रमण वाली टीमों में से एक सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों में नाबाद 104 रन की पारी खेली जिससे उनकी टीम किंग्स इलेवल पंजाब ने 15 रन की जीत दर्ज की.

    गेल से पहले रसेल 12 गेंदों में 41 रन की तूफानी पारी खेल चुके हैं जिसके बूते कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रन से शिकस्त दी. ब्रावो (चेन्नई सुपरकिंग्स), पोलार्ड और क्रिस लुइस (दोनों मुंबई इंडियंस) आईपीएल में अपनी टीमों के अहम खिलाड़ियों में से हैं.

    कोलकाता नाइट राइडर्स के बॉलिंग कोच स्ट्रीक ने कहा , ‘सबसे पहले मुझे लगता है वे इसका ज्यादा लुत्फ उठाते हैं. वे लंबे प्रारूप का क्रिकेट खेल कर ऊब चुके हैं. वहां के कई खिलाड़ी दुनिया भर में लीग क्रिकेट खेल रहे हैं. अगर आप देखेंगे तो हमारी टीम में रसेल और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ी हैं जबकि दूसरी टीम में पोलार्ड जैसे खिलाड़ी हैं. ’

    उन्होंने कहा , ‘आप ऐसे दौर में पहुंच रहे है जहां खिलाड़ी सिर्फ टी 20 क्रिकेट खेल कर करियर बना रहे हैं. वे पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग), सीपीएल ( कैरेबियन प्रीमियर लीग), बीबीएल ( बिग बैश ) और आईपीएल में खेलते हैं. उनकी शारीरिक बनावट वैसी है, वे ताकतवर है. पोलार्ड और रसेल इतने ताकतवर खिलाड़ी हैं कि मिस हिट पर भी गेंद सीमारेखा पार कर जाती है.’

    पंजाब के खिलाफ अगले मैच में गेल को रोकने के बारे में पूछे जाने पर केकेआर के गेंदबाजी कोच ने कहा कि उनके गेंदबाज़ों के पास इतनी विविधता है कि वे गेल को रोक सकें. उन्होंने कहा कि गेल को रोकने के लिए जरूरी है कि पारी की शुरुआत में उन्हें आउट किया जाए. अगर वह लय में आ गये तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा.

    ये भी पढ़ें:

    क्रिकेट में अब 100-100 गेंदों का होगा मैच, ऐसा है नया फॉर्मेट
    गेल-विराट नहीं, शेन वाटसन IPL में ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाले बने पहले खिलाड़ी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज