ये है रफ्तार का सौदागर जिसे क्रिकेट की दुनिया कर रही सलाम

नोएडा के रहने वाले मावी ने बल्‍लेबाज के रूप में क्रिकेट खेलना शुरू किया था लेकिन कोच ने उन्‍हें तेज गेंदबाज बनने की सलाह दी.

News18India
Updated: April 17, 2018, 6:40 PM IST
ये है रफ्तार का सौदागर जिसे क्रिकेट की दुनिया कर रही सलाम
IPL 2018: शिवम मावी ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान गौतम गंभीर को बोल्‍ड कर अपना पहला आईपीएल विकेट लिया था. (Photo: IPLT20.com)
News18India
Updated: April 17, 2018, 6:40 PM IST
अंडर-19 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के स्‍टार गेंदबाज शिवम मावी ने अपनी गेंदों की रफ्तार से सबका ध्‍यान खींचा था. अब वे आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेल रहे हैं. सोमवार को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ मैच में उनके प्रदर्शन ने दुनियाभर के दिग्‍गज क्रिकेटर्स को अपना दीवाना बना दिया. इस मैच में मावी ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान गौतम गंभीर को बोल्‍ड किया था.

इस मैच के दौरान मावी ने गेंदों की रफ्तार और सटीकता की सबने तारीफ की. मावी ने इस मैच में दो ओवर डाले और 14 रन देकर एक विकेट लिया. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन सहित क्रिकेट के जानकारों ने उनके जल्‍द ही भारतीय टीम में खेलने की भविष्‍यवाणी की. वॉन ने टि्वटर पर लिखा, 'शिवम मावी 145 किमी/घंटे की रफ्तार से बॉल डाल रहे हैं. वह 19 साल के हैं... वह भारत की ओर से खेलेंगे... जल्‍द ही...'

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग ने लिखा, 'भारत के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी 145 की किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद डाल रहे हैं. अच्‍छा एक्‍शन, जबरदस्‍त विविधता और गंभीर के रूप में पहला आईपीएल विकेट. भविष्‍य.' भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि मावी को देखकर उन्‍हें युवा उमेश यादव की याद आती है. मावी को अच्‍छे मार्गदर्शन देना चाहिए.











नोएडा के रहने वाले मावी ने बल्‍लेबाज के रूप में क्रिकेट खेलना शुरू किया था लेकिन कोच ने उन्‍हें तेज गेंदबाज बनने की सलाह दी. इस साल की शुरुआत में अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में शिवम मावी ने जबरदस्‍त गेंदबाजी की थी. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्‍होंने लगातार 140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. उनके इस प्रदर्शन ने सौरव गांगुली सहित कई दिग्‍गज क्रिकेटरों को प्रभावित किया था.

ये भी पढ़ें
पाकिस्तान नहीं अब भारत है तेज गेंदबाजों की 'फैक्ट्री'! पारस महाम्ब्रे के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत
U-19 WC: इंडिया को मिला शोएब अख्तर सा बॉलर, 18 साल की उम्र में किया ये कारनामा
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर