IPL 2018: रोहित के आगे फेल हुए विराट कोहली, मुंबई को मिली बड़ी जीत

मुंबई को लगातार तीन हार के बाद जीत मिली है. वहीं बैंगलोर को तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

News18India
Updated: April 18, 2018, 12:01 AM IST
IPL 2018: रोहित के आगे फेल हुए विराट कोहली, मुंबई को मिली बड़ी जीत
(Photo: BCCI)
News18India
Updated: April 18, 2018, 12:01 AM IST
कप्‍तान रोहित शर्मा की तूफानी पारी (94) के बूते मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रन से हराकर आईपीएल के 11वें सीजन में जीत का खाता खोला. मुंबई को लगातार तीन हार के बाद जीत मिली है. वहीं बैंगलोर को तीसरी हार का सामना करना पड़ा. 213 रन का पीछा करते हुए आरसीबी निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन ही बना सकी.

बेंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 62 गेंदें खेलीं और सात चौके तथा चार छक्के लगाए. उनके अलावा बाकी कोई बल्‍लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया.

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा (94) और इविन लुइस (65) की दमदार पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 214 रनों की विशाल चुनौती रखी. रोहित अपने शतक से चूक गए और आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए. हार्दिक पंड्या ने अंत में पांच गेंदों में 17 रन बनाकर मुंबई को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 213 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. उनका यह फैसला सही लग रहा था क्योंकि उमेश यादव ने पहले ओवर की पहली दो गेंदों पर मुंबई के दो विकेट गिरा दिए थे.

उमेश ने पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को बोल्ड किया और फिर अगली गेंद पर युवा बल्लेबाज ईशान किशन को बोल्ड कर मुंबई का स्कोर बिना किसी रन के दो विकेट कर दिया. कप्तान रोहित ने यहां जिम्मेदारी ली और दूसरे सलामी बल्लेबाज लुइस के साथ मिलकर पारी को न सिर्फ संभाला बल्कि तेजी से रन भी बटोरे. दोनों ने तीसरे विकेट लिए 108 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया. 42 गेंद खेलकर छह चौके और पांच चौके मारने वाले लुइस को कोरी एंडरसन ने अपना शिकार बनाया.

क्रुणाल पांड्या ने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए. वह 148 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए. काइरोन पोलार्ड सिर्फ पांच रन ही बना सके और क्रिस वोक्स का पहला शिकार बने. रोहित दूसरे छोर से ताबड़तोड़ रन बना रहे थे. बेंगलोर के गेंदबाजों के हर दांव विफल हो रहे थे. रोहित आसानी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर जब वह शतक से छह रन दूर थे तभी एंडरसन की गेंद पर वोक्स ने उन्हें लॉन्ग ऑन पर लपक लिया. रोहित ने अपनी पारी में सिर्फ 52 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा पांच छक्के लगाए हार्दिक नाबाद लौटे.

बैंगलोर के लिए उमेश यादव और कोरी एंडरसन ने दो-दो विकेट लिए. क्रिस वोक्स को एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें
Loading...

वानखेड़े में सीट पर बैठ नहीं सकीं रोहित शर्मा की पत्नी रितिका, ये है बड़ी वजह
आईपीएल में सात साल में पहली बार बरपा ऐसा कहर, सचिन भी रह गए हैरान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर