दिल्ली के खिलाफ धोनी खेलेंगे बड़ा दांव, जानिए CSK के लिए क्यों जरूरी है जीत

चेन्नई की टीम ने प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई तो कर लिया, लेकिन अभी यह तय नहीं है कि धोनी की टीम टॉप दो टीमों में एक होगी.


Updated: May 18, 2018, 10:49 AM IST
दिल्ली के खिलाफ धोनी खेलेंगे बड़ा दांव, जानिए CSK के लिए क्यों जरूरी है जीत
(iplt20.com)

Updated: May 18, 2018, 10:49 AM IST
लीग तालिका में एक बार फिर अंतिम स्थान पर रहने की शर्मनाक स्थिति का सामना कर रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के नॉकआउट के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से उतरेगी.

सुपरकिंग्स 12 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ पहले ही नॉकआउट में जगह बना चुकी है जबकि दिल्ली की टीम इतने ही मैचों में सिर्फ तीन जीत से छह अंक के साथ अंतिम पायदान पर चल रही है और अगर वह अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत भी लेती है तो भी उसका अंतिम स्थान पर ही रहना लगभग तय है.

दूसरी तरफ सुपरकिंग्स इस मैच में जीत के साथ शीर्ष दो में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी जिससे कि उसे फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के दो मौके मिले.

चेन्नई की टीम ने प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई तो कर लिया, लेकिन अभी यह तय नहीं है कि धोनी की टीम टॉप दो टीमों में एक होगी. दरअसल, कोलकाता नाइटराइडर्स के भी 14 अंक है. ऐसे में यदि चेन्नई की टीम अपने दोनों मुकाबले हार जाती है और कोलकाता अपना आखिरी मुकाबला जीत लेती है तो दोनों टीमों के समान अंक हो जाएंगे. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के बाद अंक तालिका में दूसरे नंबर की टीम का फैसला रन रेट से होगा.

महेंद्र सिंह धोनी हर हाल में ऐसी फजीहत से बचना चाहेंगे. इसके अलावा टॉप 2 में रहने पर फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे. ऐसे में चेन्नई की टीम हर हाल में दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज कर टॉप 2 में अपनी जगह सुनिश्चित करना चाहेगी.

(एजेंसी से इनपुट)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर