हार के बाद भी केन विलियमसन ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, IPL में नहीं बना था कभी

हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना किया और सात चौके तथा पांच छक्के लगाए.

News18Hindi
Updated: May 18, 2018, 8:37 AM IST
हार के बाद भी केन विलियमसन ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, IPL में नहीं बना था कभी
विलियमसन सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं कप्तानी में भी कामयाब रहे हैं. इस सीजन में उनकी अगुवाई में हैदराबाद की टीम ने सबसे पहले प्लेऑफ में जगह बनाई. (iplt20.com)
News18Hindi
Updated: May 18, 2018, 8:37 AM IST
आईपीएल में गुरुवार को खेले गए हाई-स्कोरिंग मैच में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही बैंगलोर ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

डिविलियर्स (69), मोइन अली (64), कोलिन डी ग्रांडहोम (40) की तूफानी पारियों की बदौलत बैंगलोर ने छह विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए.

उन्होंने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना किया और सात चौके तथा पांच छक्के लगाए. हैदराबाद ने बेहद संघर्ष किया लेकिन वो पूरे ओवर खेलने के बाद 204 रन ही बना सकी.

हालांकि, हार के बावजूद केन विलियमसन ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया. केन विलियमसन आईपीएल के इतिहास में लगातार चार अर्धशतक जमाने वाले पहले विदेशी कप्तान बन गए है. आईपीएल में बतौर कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने लगातार सर्वाधिक पांच अर्धशतक जमाए है. इस सूची में केन विलियमसन ने विराट कोहली की बराबरी कर ली है. दोनों के नाम पर लगातार चार-चार अर्धशतक है.

-वीरेंद्र सहवाग ने 2012 के सीजन में लगातार पांच अर्धशतक जमाए थे.
-विराट कोहली ने 2016 में लगातार चार अर्धशतकीय पारियां खेली थी.
-केन विलियमसन ने मौजूदा सीजन में विराट की बराबरी कर ली है.

हैदराबाद टीम को शनिवार को अपने अंतिम लीग मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है. इस मैच में विलियमसन के पास सहवाग की बराबरी करने का मौका होगा.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर