वानखेड़े में विराट कोहली, एबी डी विलियर्स को 'खतरा', कैसे करेंगे अपनी 'सुरक्षा'?

मुंबई के वानखेड़े मैदान पर रात 8 बजे बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टक्कर है

Anoop Dev Singh
Updated: April 17, 2018, 3:29 PM IST
वानखेड़े में विराट कोहली, एबी डी विलियर्स को 'खतरा', कैसे करेंगे अपनी 'सुरक्षा'?
वानखेड़े में विराट कोहली, एबी डी विलियर्स को 'खतरा' (साभार-iplt20.com)
Anoop Dev Singh
Updated: April 17, 2018, 3:29 PM IST
मुंबई के वानखेड़े मैदान पर रात 8 बजे मेजबान मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर होने वाली है और इस मैच में विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को 'खतरा' है. ये खतरा उनकी बल्लेबाजी को लेकर है क्योंकि आज वो उन गेंदबाजों के सामने उतरने वाले हैं जिनके आगे इन दोनों बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहता है. डी विलियर्स और विराट भले ही आईपीएल के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन मुंबई के दो गेंदबाज इन्हें खामोश ही रखते हैं.

मैक्लेनेघन से कैसे निपटेंगे विराट?
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भले ही सब गेंदबाजों की धुनाई करते हैं लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनेघन के खिलाफ उनका रिकॉर्ड खराब है. मैक्लेनेघन ने विराट को 6 में से 4 पारियों में आउट किया है और उन्होंने इस दौरान 29 गेंदों में 19 ही रन दिए हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछली 3 पारियों में विराट इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का ही शिकार हुए हैं.

डी विलियर्स को क्रुणाल से बचना होगा

कहा जाता है कि एबी डी विलियर्स के पास एक गेंद के लिए दो शॉट होते हैं लेकिन मुंबई के बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या के सामने वो जूझते दिखते हैं. क्रुणाल पांड्या के खिलाफ डी विलियर्स ने 34 गेंदों में 33 रन ही बना पाए हैं और वो 4 बार इस स्पिनर का शिकार हुए हैं.

ऐसे में साफ है आरसीबी को अगर मुंबई के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो विराट और एबी को मैक्लेनेघन-क्रुणाल की गेंदों से संभलकर रहना होगा. क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो आरसीबी के लिए जीत हासिल करना खासा मुश्किल होगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर