खेल

IPL 2020: बेन स्टोक्स के वीडियो से राजस्थान रॉयल्स को मिली राहत, जानिए क्या है वजह

बेन स्‍टोक्‍स पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज बीच में छोड़कर ही न्‍यूजीलैंड लौट गए थे (फाइल फोटो)
बेन स्‍टोक्‍स पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज बीच में छोड़कर ही न्‍यूजीलैंड लौट गए थे (फाइल फोटो)

IPL 2020: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) फिलहाल न्यूजीलैंड (Newzealand) में है और आईपीएल में खेलने को लेकर स्थिति साफ नहीं है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 9:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले एक साल में जिस ऑलराउंडर की सबसे ज्यादा चर्चा रही वह थे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes). वर्ल्ड कप से लेकर एशेज तक स्टोक्स हर जगह छाए रहे. उनके इस प्रदर्शन से उनकी आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) काफी खुश नजर आ रही थी जो उम्मीद कर रही थी कि स्टोक्स इस बार आईपीएल में भी वैसा ही धमाल मचाएंगे. उनकी उम्मीदों को झटका लगा जब स्टोक्स निजी कारणों से यूएई आने की जगह क्राइस्टचर्च चले गए. उनके आईपीएल (IPL) में न खेलने की बात होने लगी थी. हालांकि स्टोक्स ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है जिससे राजस्थान रॉयल्स को शायद कुछ राहत मिले.

अभ्यास शुरू कर चुके हैं स्टोक्स
न्यूजीलैंड में 14 दिन का आइसोलेशल पूरा करने के बाद स्टोक्स ने वहीं अभ्यास शुरू कर दिया है. उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वह नेट अभ्यास करते दिख रहे हैं. इस वीडियो को देखकर उम्मीद की जा रही है कि वह आईपीएल खेलेंगे. राजस्थान रॉयल्स ने भी अभी तक उनका रिप्लेसमेंट नहीं चुना है ऐसे में उनकी वापसी का रास्ता पूरी तरह से बंद नहीं है.

आईपीएल के सभी मैच नहीं खेलेंगे स्टोक्स
खबरों के मुताबिक बेन स्टोक्स आईपीएल के सभी मैच नहीं खेलेंगे. वह सीजन का पहला फेज मिस कर सकते हैं. उन्हें यूएई पहुंचने के बाद छह दिन क्वारंटीन रहना होगा और इस दौरान तीन बार कोविड टेस्ट कराना होगा जिसका रिजल्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें मौका दिया जाएगा. पिछले साल इंग्लैंड की विश्व कप खिताबी जीत के नायक रहे स्टोक्स कठिन दौर से गुजर रहे हैं.



IPL 2020: आईपीएल का आगाज़ आज से, स्टेडियम में मीडिया को भी नहीं मिलेगी एंट्री

न्यूजीलैंड में है स्टोक्स
पिता के ब्रेन कैंसर का पता लगने के बाद वह पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले सीरीज से हट गए थे. मैकडोनाल्ड ने ‘क्रिकइंफो’ से कहा कि सबसे पहले और जरूरी यह है कि हमारी संवेदनाएं स्टोक्स के परिवार के साथ है. यह मुश्किल परिस्थिति है, इसलिए हम उन्‍हें उतना समय दे रहे हैं जितना उन्‍हें जरूरत है.’’ उन्होंने कहा कि स्टोक्स की स्थिति अभी क्या है, हमें नहीं पता है लेकिन एक बार चीजें साफ हो जाएं तो हम कोई फैसला कर सकेंगे. हम अभी यह अनुमान नहीं लगा सकते कि उनका क्या होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज