खेल

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने एक ओवर में लगाए 5 छक्के, युवराज को लगा टूट गया उनका रिकॉर्ड

राजस्थान की जीत में तीनों बल्लेबाजों का बड़ा योगदान रहा, लेकिन राहुल तेवतिया की पारी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया. (फोटो साभारः IPL)
राजस्थान की जीत में तीनों बल्लेबाजों का बड़ा योगदान रहा, लेकिन राहुल तेवतिया की पारी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया. (फोटो साभारः IPL)

IPL 2020 RR vs KXIP: राहुल तेवतिया ने 31 गेंद पर 53 रन बनाकर राजस्थान के लिए लक्ष्य आसान कर दिया. तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में 5 छक्के जड़े.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 12:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रविवार को खेले जा रहे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi punjab) के मुकाबले में राहुल तेवतिया ने राजस्थान की जीत को आसान कर दिया. दूसरी पारी के 18वें ओवर में पंजाब की तरफ से शेल्डन कॉटरेल गेंजबाजी के लिए आए. राहुल तेवतिया ने इस ओवर की पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी व छठी गेंद पर छक्का लगाकर मैच का रुख अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया. राहुल तेवतिया की शानदारी पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब को 4 विकेट से मात दी.

राहुल तेवतिया की इस शानदार पारी के बाद 6 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह ने ट्वीट किया. तेवतिया को बधाई देते हुए युवराज सिंह ने मजाकिया अंदाज में कहा कि शुक्रिया एक बॉल मिस करने के लिए मेरा रिकॉर्ड टूटने से बच गया. युवराज सिंह ने ट्वीट किया, 'राहुल तेवतिया न भाई न, शुक्रिया एक बॉल मिस करने के लिए. क्या गेम खेला है आपने. राजस्थान को इस शानदार जीत के लिए बधाई.'


इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दो विकेट पर 223 रन बनाये.



युवराज के नाम है खास रिकॉर्ड
बता दें कि युवराज सिंह ने टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ ये खास रिकॉर्ड बनाया था. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 6 लगातार छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे. युवराज पहले ऐसे बल्लेबाज थे जिन्‍होंने एक तेज गेंदबाज की 6 गेंद पर 6 छक्‍के लगाए. इससे पहले जिन भी बल्लेबाजों ने ये मुकाम हासिल किया था उन्होंने स्पिन गेंदबाजों को निशाना बनाया था, लेकिन युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को 6 लगातार छक्के जड़ कर ये मुकाम हासिल किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज