IPL 2021: हरप्रीत बरार का खुलासा, बताया- कैसे एबी डिविलियर्स को खराब शॉट खेलने पर किया मजबूर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हरप्रीत बरार ने गेंद और बल्‍ले दोनों से कमाल किया (फोटो क्रेडिट: Harpreet Brar ट्विटर)

पंजाब किंग्‍स के हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli), ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया. कोहली आईपीएल के उनके पहले शिकार बने

  • Share this:
    अहमदाबाद. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के स्पिनर हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) का लक्ष्य एबी डिविलियर्स (ab de villiers) को डॉट गेंद डालना था, लेकिन सटीक रणनीति के कारण उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के इस खतरनाक बल्लेबाज का विकेट मिल गया. ऐसा कम ही होता है कि एक ही मैच में किसी एक गेंदबाज को विराट कोहली (Virat Kohli), ग्लेन मैक्सवेल और डिविलियर्स के विकेट मिल जाए और पंजाब के इस 25 वर्षीय गेंदबाज ने यह कारनामा कर दिखाया.

    बरार ने पंजाब को आरसीबी पर 34 रन से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. मैन ऑफ द मैच बरार ने पहले बल्‍ले से कमाल दिखाते हुए 17 गेंदों पर नाबाद 25 रन जड़ दिए. फिर गेंद से करिश्‍मा किया और 19 रन देकर 3 बड़े विकेट लिए. बरार ने कोहली और मैक्सवेल को बोल्ड किया और डिविलियर्स को खराब शॉट खेलने पर मजबूर किया.

    डिविलियर्स को डालना चाहते थे ऑफ स्‍टंप गेंद 
    मैच के बाद उन्होंने कहा कि मैं डिविलियर्स को ऑफ स्टम्प के बाहर गेंद डालना चाहता था. यही वजह है कि मैंने स्लिप में फील्डर खड़ा किया था. मैं डॉट गेंद डालना चाहता था लेकिन किस्मत से उनका विकेट मिल गया. उन्होंने कहा कि मेरी रणनीति सही लैंग्थ से गेंदबाजी करने की थी.

    यह भी पढ़ें : 

    IPL 2021 Live Streaming: CSK vs MI के बीच मुकाबला, जानें कब और कहां देखें मैच

    IPL 2021: हरप्रीत बरार ने 7 गेंद में विराट, डिविलियर्स और मैक्सवेल को आउट किया, फैन बने दिग्‍गज

    बल्‍लेबाज के खेलने के तरीके को देखकर लैंग्थ में बदलाव किया जाता. पिछले दो सत्र में तीन मैच खेल चुके बरार ने पहली बार आईपीएल में विकेट लिया और उनका पहला शिकार विराट कोहली बने थे. मैच की बात करें तो पंजाब ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाए. 180 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए आरसीबी निर्धारित ओवर में महज 145 रन पर ही सिमट गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.