IPL 2021 बायो बबल में कोरोना की एंट्री पर बोले नीशाम, चार्टर्ड विमान से जाने में भी लगता था डर

जिम्मी नीशाम ने कहा कि यदि आईपीएल फिर से शुरू होता है तो उन्‍हें नहीं लगता कि इसका भारत में आयोजन हो पाएगा. (फोटो क्रेडिट: Jimmy Neesham instagram)

जिम्मी नीशाम ने कहा कि यदि आईपीएल फिर से शुरू होता है तो उन्‍हें नहीं लगता कि इसका भारत में आयोजन हो पाएगा. (फोटो क्रेडिट: Jimmy Neesham instagram)

जिम्‍मी नीशाम (Jimmy Neesham) ने कहा कि जब एक टीम में कोरोना का मामला पाया जाता है तो फिर आप सोचने लग जाते हो कि आप पिछले सप्ताह किससे मिले थे. आपने किससे हाथ मिलाया था

  • Share this:

क्राइस्टचर्च. न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिम्मी नीशाम (Jimmy Neesham) को नहीं लगता कि आईपीएल (IPL 2021) के बाकी बचे 31 मैच इस साल भारत में हो पाएंगे. आईपीएल के जैव सुरक्षित वातावरण के अंदर कोविड-19 के मामले पाए जाने के बाद यह टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था. नीशाम को इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप के भारत में आयोजन को लेकर भी संदेह है. भारत अभी कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहा है; देश में प्रतिदिन चार लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं जबकि हर दिन 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है. ऐसी स्थिति में आईपीएल और टी20 विश्व कप दोनों का आयोजन यूएई में किए जाने की संभावना है.

नीशाम ने ‘न्यूजहब’ से कहा कि यदि आईपीएल फिर से शुरू होता है तो मुझे नहीं लगता कि इसका भारत में आयोजन हो पाएगा. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले नीशाम ने कहा कि हम इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप को भारत से बाहर आयोजित करने की योजनाओं के बारे में सुन रहे हैं और वे इन चीजों को लेकर बेहद सतर्कता बरत रहे हैं.

हमेशा बनी रहती थी खतरे की संभावना

नीशाम को लगता है कि बायो बबल में वायरस के घुसने का कारण टीमों का देश भर में यात्रा करना हो सकता है. उन्होंने कहा कि भले ही हम चार्टर्ड विमानों में जा रहे थे, लेकिन हमें तमाम औपचारिकताओं से गुजरना पड़ रहा था जिनसे हमेशा खतरे की संभावना बनी रहती थी. नीशाम ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि बायो बबल का उल्लंघन कैसे हुआ.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021: क्‍वारंटीन पूरा करके घर लौटे KKR के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर, बायो बबल में हो गए थे कोरोना संक्रमित

बांस का बैट बढ़ा सकता है गेंदबाजों का सिरदर्द, स्टडी में दावा- बिग हिटिंग के लिए है BEST



उन्होंने कहा कि हम वास्तव में स्पष्ट तौर पर नहीं जानते कि टीमें कैसे संक्रमित हुई. सभी चीजों को ठीक रखना बेहद मुश्किल है जबकि आपके आसपास इतने अधिक लोग हो जो एक दूसरे के करीब हैं और मैचों के बाद आपस में बातचीत भी होती थी. नीशाम ने कहा कि जब एक टीम में मामला पाया जाता है तो फिर आप सोचने लग जाते हो कि आप पिछले सप्ताह किससे मिले थे. आपने किससे हाथ मिलाया था. आपका दिमाग वास्तव में तेजी से दौड़ने लगता है. विभिन्न टीमों के चार खिलाड़ियों और दो कोच का कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये जाने के बाद आईपीएल पिछले मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज