IPL 2021 बायो बबल छोड़कर मालदीव पहुंचे स्लेटर! ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को कहा था- खून से रंगे हैं आपके हाथ

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल स्लेटर आईपीएल 2021 की कॉमेंट्री पैनल में शामिल थे. (Michael slater twitter)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल स्लेटर आईपीएल 2021 की कॉमेंट्री पैनल में शामिल थे. (Michael slater twitter)

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण वहां से उड़ानों को 15 मई तक निलंबित कर रखा है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि आईपीएल में हिस्सा ले रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और अन्य को स्वदेश लौटने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी.

  • Share this:
मेलबर्न. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने माइकल स्लेटर (Michael Slater) आईपीएल (IPL 2021) के जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) को छोड़कर मालदीव चले गये हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण वहां से उड़ानों को 15 मई तक निलंबित कर रखा है. ‘द ऑस्ट्रेलियन’ समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार स्लेटर मालदीव चले गये हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई सरकार के स्पष्ट किया है कि आईपीएल में हिस्सा ले रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और अन्य को स्वदेश लौटने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी.

मालदीव पहुंचने से पहले स्लेटर ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन को भारत से अपने देशवासियों को स्वदेश वापसी की अनुमति नहीं देने के लिये आड़े हाथों लेते हुए इसे अपमानजनक बताया था. स्लेटर ने ट्वीट किया था कि अगर हमारी सरकार ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की सुरक्षा के बारे में चिंता करती तो हमें देश लौटने दिया जाता. ये अपमान है. प्रधानमंत्री आपके हाथों में खून लगा है. आप कैसे हमारे साथ इस तरह का व्यवहार कर सकते हैं. आपके क्वारेंटाइन सिस्टम का क्या हुआ?. मैंने आईपीएल में काम करने के लिए सरकार की अनुमति थी. लेकिन मुझे अब सरकारी उपेक्षा का सामना करना पड़ा रहा है.

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने स्‍लेटर की टिप्‍पणी को बताया बेतुका 

मॉरीसन ने स्लेटर की टिप्पणी को ‘बेतुका’ करार दिया. उन्होंने ‘नाइन नेटवर्क’ से कहा कि यह पूरी तरह से बेतुका है. ऐसा अधिक से अधिक लोगों की सुरक्षित घर वापसी और ऑस्ट्रेलिया को तीसरी लहर से बचाने के लिये किया गया है. मॉरीसन ने कहा कि प्रत्येक प्रणाली को कुछ जटिलताओं का सामना करना पड़ता है और मैं यह प्रणाली नहीं तोड़ने वाला हूं. मैं जो करने जा रहा हूं और वह इस प्रणाली की सुरक्षा के लिये उचित कार्रवाई है ताकि मैं अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों को सुरक्षित घर पहुंचा सकूं और ऑस्ट्रेलियाई जनता को लंबे समय तक सुरक्षित रख पाऊं.
यह भी पढ़ें : 

कोरोना संकट के बीच IPL 2021 पर रोक लगाने के लिए दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

IPL 2021: मुंबई और हैदराबाद का मैच भी हो सकता है स्थगित, जानें इसका कारण



ऑस्ट्रेलिया ने भारत में कोविड-19 के प्रकोप के कारण वहां से व्यावसायिक उड़ानों को प्रतिबंधित कर रखा है, जिससे आईपीएल में हिस्सा ले रहे सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों की समस्या बढ़ गयी है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने अपने देश के नागरिकों को भारत से आने पर अस्थायी रोक लगा रखी है. यदि वे अपने आगमन से पहले 14 दिन के अंदर भारत में रहते हैं तो सरकार ने उनके लिये पांच साल जेल की सजा या भारी जुर्माने की चेतावनी दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज