हार्दिक पंड्या बोले, गेंदबाजी की कमी महसूस होती है, लेकिन इससे बल्लेबाजी पर दबाव नहीं पड़ा

हार्दिक पंड्या ने कहा कि गेंदबाजी ना करने से उनकी बल्लेबाजी पर किसी तरह का दबाव नहीं बढ़ा है.

हार्दिक पंड्या ने कहा कि गेंदबाजी ना करने से उनकी बल्लेबाजी पर किसी तरह का दबाव नहीं बढ़ा है.

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में नियमित रूप से गेंदबाजी की थी और फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान एक बार ही गेंदबाजी की. हार्दिक ने कहा कि वह पूरी जिंदगी बतौर ऑलराउंडर खेले हैं और सीख रहे हैं कि इससे किस तरह से निपटा जाए और जीवन में आगे बढ़ा जाए.

  • Share this:
चेन्नई. भारत और मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें अपनी गेंदबाजी की कमी महसूस होती है, पर वह मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कंधे की चोट के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि गेंदबाजी ना करने से उनकी बल्लेबाजी पर दबाव नहीं बढ़ रहा है. मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्दने कह चुके हैं कि हार्दिक ने कंधे की चोट के कारण अभी तक आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की है.

वर्ष 2019 में हुई पीठ की सर्जरी से वापसी करने के बाद हार्दिक अब उतनी गेंदबाजी नहीं करते जितनी वह किया करते थे. हार्दिक ने शुक्रवार को यहां मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच मैच शुरू होने से पहले कहा, ‘मुझे अपनी गेंदबाजी की कमी महसूस होती है लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे मेरी बल्लेबाजी पर दबाव बढ़ रहा है. मैं अपनी पूरी जिंदगी बतौर ऑलराउंडर खेला हूं और मैं सीख रहा हूं कि इससे किस तरह से निपटा जाए और मुस्कुराते हुए जीवन में आगे बढ़ा जाए.’ एमए चिदंबरम स्टेडियम में इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

इसे भी पढ़ें, जोफ्रा आर्चर आईपीएल से बाहर, राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका

हार्दिक ने पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान नियमित रूप से गेंदबाजी की थी और फिर उनके कार्यभार प्रबंधन (Workload Management) के तहत उन्होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान एक बार ही गेंदबाजी की थी. हार्दिक ने अपने करियर में अभी तक 11 टेस्ट, 60 वनडे और 48 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 532 रन और 17 विकेट हैं, वनडे में 1267 रन और 55 विकेट हैं जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 474 रन बनाए और 41 विकेट लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज