IPL 2021 : ऋषभ पंत को मिली दिल्ली की कप्तानी, पोंटिग बोले- इससे आएगा खेल में निखार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की कोचिंग में दिल्ली ने पिछले सीजन में पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की कोचिंग में दिल्ली ने पिछले सीजन में पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी.

आईपीएल के 14वें सीजन में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभालते नजर आएंगे. पंत ने अब तक इस टी20 लीग में 68 मैच खेले और कुल 2079 रन बनाए. उनके नाम इस लीग में एक शतक और 12 अर्धशतक हैं.

  • Share this:
मियामी. दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को पूरा भरोसा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन में टीम की कप्तानी करने पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के खेल में और निखार आएगा. नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है. अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने ट्वीट किया, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे लेकिन ऋषभ पंत इसका कैसे फायदा उठाते हैं, यह देखने के लिए मैं उत्सुक हूं. अपने हाल के प्रदर्शन के कारण वह इसके हकदार थे और वह आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि कप्तानी उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाएगी.’

इसे भी देखें, ऋषभ 'चाचू', पापा के चौके-छक्के के इशारे: रोहित की बेटी समायरा का क्यूट Video

23 वर्षीय पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाए और इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक जड़ा था. रविवार को तीसरे और अंतिम वनडे में उन्होंने 62 गेंदों पर 78 रन बनाए थे.


पंत के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक इस टी20 लीग में 68 मैच खेले और कुल 2079 रन बनाए. उनके नाम इस लीग में एक शतक और 12 अर्धशतक हैं. पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैचों में कुल 343 रन बनाए जिसमें उनका औसत 31.18 का रहा. वह पहली बार आईपीएल में 2016 में खेलने उतरे थे. साल 2018 में खेला गया उनका सीजन बेस्ट रहा, तब उन्होंने 14 मैचों में कुल 684 रन बनाए जिसमें उनका औसत भी 52.61 का रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज