Home /News /sports /

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के साथ रहेंगे एमएस धोनी या होंगे रिलीज, नियम को लेकर चिंता में सीएसके

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के साथ रहेंगे एमएस धोनी या होंगे रिलीज, नियम को लेकर चिंता में सीएसके

एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार IPL चैंपियन बनी. (AFP)

एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार IPL चैंपियन बनी. (AFP)

आईपीएल 2022 में 2 नई टीमें भी डेब्‍यू करेंगी और ऐसे में आईपीएल के आने वाले सीजन के लिए मेगा ऑक्‍शन होगा. जिसमें सभी फ्रेंचाइजी से रिलीज किए गए कई बड़े खिलाड़ी नजर आएंगे.

    नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के पास कुल 4 आईपीएल ट्रॉफी हो गई है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के फाइनल में सीएसके ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को मात देकर चौथा खिताब जीता. हालांकि इस जीत के साथ ही धोनी के आखिरी आईपीएल को लेकर भी चर्चा तेज हो गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी आईपीएल 2022 में भी इसी फ्रेंचाइजी का हिस्‍सा होंगे. फ्रेंचाइजी भी अपने सुपरस्‍टार को छोड़ना नहीं चाहती, मगर नियम फ्रेंचाइजी का सिरदर्द बढ़ा रहे हैं.
    दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी का कहना है कि धोनी को आईपीएल के अगले सत्र में टीम में बनाये रखने के बारे में फैसला नियमों को जानने के बाद किया जाएगा. अभी खिलाड़ियों को टीम में रिटेन करने संबंधी नियम तैयार नहीं किये गये हैं, क्योंकि 2022 के सत्र में 2 नयी टीमें इस टूर्नामेंट में जोड़ी जाएंगी. ऐसे में आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्‍शन होगा और कई बड़े खिलाड़ी भी ऑक्‍शन में नजर आएंगे.

    धोनी सहित चेन्‍नई के पास कई मैच विनर
    इस समय चेन्‍नई में पास धोनी सहित ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें वो छोड़ना नहीं चाहती, लेकिन फ्रेंचाइजियों को अभी तक नहीं मालूम कि वो कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. धोनी को रिटेन करने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि रिटेन करने संबंधी नियम अभी स्पष्ट नहीं है. हमें अभी तक पता नहीं है कि कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जाएगी. इस पर फैसला नियम जानने के बाद ही किया जाएगा.

    युवराज सिंह को मिली अंतरिम जमानत, रोहित शर्मा के साथ बातचीत से जुड़ा है पूरा मामला

    शाकिब अल हसन ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा, टी20 इंटरनेशनल का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया
    इससे पहले धोनी ने कहा था कि उन्होंने अभी कोई फैसला नहीं किया है कि वह टीम की योजना में फिट बैठते हैं या नहीं. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फाइनल की जीत के बाद कहा था कि मैंने पहले भी कहा था कि यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है. 2 नई टीमें आ रही हैं और हमें देखना है कि क्या चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सही है.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर